पर्यावरण संस्थान के निदेशक पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री से मिले

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा 2 अगस्त गोविन्द बल्लभ पन्त राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान के निदेशक प्रोफेसर सुनील नौटियाल, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे जी से मिले.

श्री चौबे के साथ हिमालयी पर्यावरण एवं विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी माननीय मंत्री जी ने बताया कि गोविन्द बल्लभ पन्त राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण संस्थान, हिमालयी विकास हेतु बहुत काम कर रहा है और आशा है कि संस्थान हिमालय को विकसित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा. उन्होंने कहा कि 2013 की केदारनाथ आपदा के समय वह अपने परिवार के साथ केदारनाथ मंदिर में थे और चाहते है कि एक अर्ली वार्निंग सिस्टम बने जिससे इस प्रकार की आपदाओं से बचा जा सके।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देर सायं भवाली में अनियंत्रित स्कूटी सड़क में गिरी, -एक की मौत दूसरा गंभीर घायल

उन्होंने संस्थान को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया और कहा कि वो संस्थान के वार्षिक दिवस 10 सितम्बर के अवसर पर संस्थान में आने की कोशिश करेंगे उन्होंने प्रोफेसर सुनील नीटियाल को बधाई दी वन पर्यावरण राज मंत्री ने कहा कि केदारनाथ त्रासदी के समय वो भी अपने परिवार वालों के साथ वहां पर थे और उन्होने भी उस त्रासदी के मर्म को नजदीक से महसूस किया है। उन्होंने संस्थान से आग्रह किया कि हिमालय के सर्वांगीण विकास के लिए संस्थान अन्य संस्थानों के साथ मिल कर कार्य करे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119