रेलवे की लालकुआं में बड़ी कार्रवाई…आशियना उजड़ने से कई महिलाएं बेसुध, घरों का सामान लेकर भागते रहे बच्चे

खबर शेयर करें


लालकुआं। नगीना कालोनी में अतिक्रमण हटाने के अभियान से दिनभर हड़कंप मचा रहा। रेल प्रशासन द्वारा नगीना कॉलोनी के जिस घर में जेसीबी चलाते हुए अतिक्रमण गिराने की कार्रवाई की जा रही थी उस घर के बच्चों एवं महिलाओं में जीवन भर की कमाई लुटते देख कोहराम मच रहा था। आनन-फानन में बच्चे और महिलाएं घर का सामान लेकर दौड़ते रहे।

यह प्रत्यक्षदर्शियों के साथ-साथ सुरक्षाकर्मियों का भी मन भर जा रहा था। कई अतिक्रमणकारी रेलवे अधिकारियों के सामने यह मिन्नतें करते रहे कि उनके परिवार में कोई भी पुरुष नहीं है उन्हें थोड़ा मोहलत दे दें परंतु रेल अधिकारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। वह लगातार अतिक्रमण ध्वस्त करने पर आमादा थे। कॉलोनी के दुर्गा प्रसाद ने बताया कि वह पिछले 50 वर्षों से नगीना कॉलोनी में निवास कर रहा है। उसने जीवन भर जो कमाया सब मकान बनाने में खर्च कर दिया, आज उसके पास कुछ भी नहीं है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान उसका दैनिक उपयोग का सामान भी मकान के साथ ही ध्वस्त हो गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अल्मोड़ा...ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा आपसी झगड़े में कर दी युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार


-अतिक्रमण हटाओ अभियान से लंबी दूरी की ट्रेनों का रास्ता खुला


अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे के दिशा निर्देश पर उक्त कार्रवाई की जा रही है। अतिक्रमणकारियों के साथ प्रशासन की कोई सहानुभूति नहीं है। यदि कार्रवाई के बावजूद किसी ने दोबारा अतिक्रमण का प्रयास किया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं मंडल रेलवे के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि लालकुआं रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने के बाद अब कई लंबी दूरी की रेलगाडिय़ां लालकुआं स्टेशन से चलाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पूरा अतिक्रमण ध्वस्त नहीं कर दिया जाता, तब तक अभियान जारी रहेगा। इधर पूरे दिन रेल एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी चिलचिलाती धूप के दौरान पेड़ के नीचे छांव तलाशते रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119