पति समेत ससुरालियों पर मारपीट करने व दहेज उत्पीड़न का आरोप, छह पर मुकदमा

खबर शेयर करें

काशीपुर। धनौरी पट्टी की एक विवाहिता ने पति समेत अपने ससुरालियों पर मारपीट करने व दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति समेत छह ससुरालियों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धनौरी पट्टी प्रतापपुर निवासी आरती पुत्री राजेश कुमार कुन्दरा ने महिला हेल्पलाइन में प्रार्थना पत्र दिया। कहा कि उसका विवाह 23 नवंबर 2016 को करन सेठ पुत्र संजीव सेठ निवासी दिल्ली ओशियन पर्ल होटल छतरपुर के साथ हुआ था। विवाह के समय उसके परिजनों ने काफी सामान नकदी, जेवरात, आदि उपहार स्वरूप दिए थे। विवाह में उसके परिजनों ने लगभग 80 लाख रुपया खर्च किया था। उसके पति करन सेठ, ससुर संजीव सेठ, सास ममता सेठ, देवर कनिष्क, देवरानी ज्योत्सना सेठ तथा ननद साक्षी सेठ विवाह के कुछ समय के बाद ही उसको कम दहेज लाने के ताने देकर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित करने लगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत

ससुराल वाले फॉर्च्यूनर कार तथा 25 लाख रुपये नगद अपने मायके से लाकर देने की मांग करने लगे। उसके पिता ने ससुराल वालों को समय समय पर लगभग 25-30 लाख रूपये नकद दिये। परन्तु ससुराल वालो की मांग कम नही हुई। 04 नवंबर 2022 को ससुराल वालों ने दहेज के लिए गाली गलोच कर मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी। 05 नवंबर 2022 को उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कॉपरेटिव बैंकों में खराब प्रर्दशन करने वालों पर होगी कार्रवाई : जावलकर

वह जैसे तैसे अपने मौसेरे भाई रजत त्रेहन जो कि दिल्ली में ही रहते है। उनके साथ अपनी पुत्री को लेकर अपने मायके ग्राम धनौरी पट्टðी प्रतापपुर काशीपुर आई। तभी से ही वह मायके में रहती है। उसके पिता ने ससुराल वालो को कई बार समझाने का प्रयास किया। किन्तु वह दहेज की मांग पर अड़े रहे और धमकी दी कि कार व बिना रूपये के आरती को हमारे घर भेजा तो जान से मार देंगे। पुलिस ने महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग के बाद आरोपी पति, ससुर, सास, देवर, ननद तथा देवरानी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119