बिग ब्रेकिंग-सल्ट में रजिस्ट्रार कानूनगो रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

खबर शेयर करें

शिकायत के बाद विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई-

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा 28 सितंबर : कुमाऊं की विजिलेंस टीम ने जिले के सल्ट तहसील में कार्यरत एक रजिस्ट्रार कानूनगो को रिश्वतखोरी में रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपित को 10 हजार की रकम लेते गिरफ्तार कर लिया गया है। विजिलेंस की इस कार्रवाई के बाद तहसील के कर्मचारियों में हडक़ंप मच गया।
एसपी विजिलेंस प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि शिकायत कर्ता हिमांशु जोशी निवासी चौहानपाटा रानीबाग नैनीताल द्वारा हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज की गई थी कि उनके द्वारा तल्ला सल्ट के जिहाड़ में भूमि खरीदी गई है। जिसकी रजिस्ट्री 25 मार्च को हुई है। लेकिन उसके दाखिल खारिज के एवज में सलट तहसील में कार्यरत रजिस्ट्रार कानूनगो उनसे दस हजार रुपये की डिमांड कर रहे हैं। शिकायत पत्र में अंकित आरोपों की गोपनीय जांच निरीक्षक चंचल शर्मा से कराई गई। जिसके बाद आरोप सही पाए जाने पर पुलिस उपाधीक्षक दीप शिखा अग्रवाल के नेतृत्व में एक ट्रेप टीम का गठन किया गया। बुधवार को की गई कार्रवाई के दौरान ट्रेप टीम ने अभियुक्त अब्दुल हबीब खान को शिकायत कर्ता के पास से दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंग हाथों पकड़ लिया। तलाशी के दौरान अभियुक्त की जेब से 77,840 रुपये नगद, आवास से अस्सी हजार रुपये, एक एप्पल आईफोन, बारह बोर की लाइसेंसी बंदूक और तेरह कारतूस व हल्द्वानी स्थित निजी आवास से दो लाख दस हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है। एसएसपी प्रहलाद नाराण मीणा के बताया कि अभियुक्त के पास इतनी नगदी कहां से आई इसकी जांच की जा रही है। साथ ही वह भ्रष्टाचार के किन किन मामलों में लिप्त है। इसका भी पता कराया जा रहा है। विजिलेंस की टीम ने अभियुक्त हबीब खान के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया है। इस प्रकरण में अन्य अधिकारियों से संलिप्तता के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है। मामले की विवेचना सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर नैनीताल में नियुक्त किसी निरीक्षक को सौंपी जाएगी। विजिलेंस के अधिकारियों ने ट्रेप टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा भी की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119