गोल्ड के लोन लेने के नाम पर जालसाजों ने बैंक को लगाई डेढ़ लाख रुपए की चपत

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। गोल्ड के लोन लेने के नाम पर जालसाजों ने अब बैंक को ही डेढ़ लाख रुपए की चपत लगा दी। बैंक प्रबंधक की ओर से मामले की शिकायत पुलिस से की गई लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर बैंक प्रबंधक ने न्यायालय की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने जालसाज के साथ ही एक ज्वैलर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

केनरा बैंक बरेली रोड हल्द्वानी शाखा के प्रबंधक संजय पाण्डेय ने कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने कहा कि मो. अजहर वारसी पुत्र जहीर हुसैन निवासी हाउस नंबर 21 वार्ड नंबर 14 नई बस्ती हल्द्वानी ने गोल्ड लोन के लिए शाखा में आवेदन किया था। आरोपी ने लोन के लिए बैंक में दो सोने के कंगन, एक सोने की चेन और दो सोने के टॉप्स गिरवी रखे और उनकी कीमत 1 लाख 40 हजार रुपए बताई। जिसके बाद बैंक ने आभूषणों की सत्यता जानने के लिए आभूषणों को भारद्वाज ज्वेलर्स के तरुण भारद्वाज पुत्र रमेश कुमार भारद्वाज निवासी दुर्गा कॉलोनी धान मिल बरेली रोड के यहां भेजा, जिसमें उन्होंने भी आभूषणों को सही करार दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

आभूषणों की सत्यता के बाद सभी औपचारिकताएं पूरी कर मो. अजहर वारसी को 1 लाख 40 हजार रुपए का गोल्ड लोन दे दिया गया। बैंक प्रबंधक का कहना है कि गोल्ड लोन पालिसी 2023-24 के नियमानुसार उसने जब उक्त आभूषणों की शुद्धता हेतु बैंक से अधिकृत अन्य ज्वैलर रमेश चंद पुत्र राम लुभया निवासी वार्ड 14 आदर्श कॉलोनी रुद्रपुर से इसका पुनः मूल्यांकन कराया तो सोने के आभूषण नकली पाए गए। कोर्ट के आदेश के बाद अब मामले में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119