राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में दिनदहाड़े फायरिंग- कुख्यात बदमाश गोगी की मौत-

खबर शेयर करें

देश की राजधानी दिल्ली की रोहिणी कोर्ट गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। शुक्रवार दोपहर को कोर्ट में अचानक फायरिंग होने लगी, फायरिंग की घटना होते ही सनसनी फैल गई। दरअसल, गैंगस्टर जितेंद्र गोगी पेशी पर आया था, इसी दौरान वकील बनकर आए दो बदमाशों ने गोगी पर हमला कर दिया। गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो बदमाश शामिल हैं। यह घटना कोर्ट रूम नंबर 207 में हुई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार कोर्ट रूप में 35 से 40 राउंड गोलियां चली हैं। पुलिस ने दो हमलावरों को मार गिराया है। गोलीबारी के दौरान कोर्ट में मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। गोलियों की आवाज के बीच लोग चीखने चिल्लाने लगे। घटनास्थल पर खून ही खून बिखरा था। शूटआउट में एक महिला वकील भी घायल हुई है। घायल वकील को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हमलावर टिल्लू गैंग के थे। 

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर आम दिनों की तरह काम हो रहा था। इसी दौरान कोर्ट रूम नंबर 207 में गोलियां चलने लगीं। वकील के बनकर आए टिल्लू ताजपुरिया गैंग के दो बदमाशों ने नामी गैंगस्टर जितेंद्र गोगी पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। गोली लगने से जितेंद्र गोगी घायल हो गया। गोलियां चलते ही हरकत में आए पुलिसकर्मियों ने हमलावरों को घेर लिया और दोनों को मार गिराया
मीडिया से बात करते हुए एक वकील ने बताया कि जब हमला हुआ तो जज और जितेंद्र के बीच में मात्र एक मीटर का फासला था। यहीं पर ताबड़तोड़ गोलियां चलीं और ये भी कहा जा रहा है कि एक महिला वकील भी घायल हुई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे

बताया जा रहा है कि कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा व्यवस्था रहती है और सबकी गेट पर ही चेकिंग होती है। चूंकि हमलावरों ने वकील की ड्रेस पहनी हुई थी तो माना जा रहा है कि इस वजह से वो लोग आसानी से सुरक्षा चेकिंग से बच निकले। हालांकि यहां यह सवाल उठता है कि वह दोनों हथियार लेकर चले आए और किसी को पता तक नहीं चला।
आतंकी ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के सीधे संपर्क में था। उसने ही अपने भतीजे ओसामा और जीशान को पाकिस्तान के कराची में आतंकी ट्रेनिंग दिलाने के लिए पाकिस्तान भेजने में मदद की थी। पुलिस की पूछताछ में उसने यह बात कबूल की है। दिल्ली पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर 29 सितंबर तक के लिए रिमांड पर लिया है। दूसरी तरफ, महाराष्ट्र एटीएस ने जाकिर हुसैन शेख (45) से पूछताछ के बाद एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मॉड्यूल के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हुमैद उर रहमान को शनिवार को दिल्ली लाया गया। उसे शुक्रवार को प्रयागराज के करेली थाने में गिरफ्तार किया गया था। वह दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े छह आतंकियों के मॉड्यूल में से पाकिस्तान प्रशिक्षित ओसामा का चाचा है। आईएसआई ने दाऊद इब्राहीम की डी कंपनी के साथ गठजोड़ कर उसे भारत के विभिन्न शहरों में सीरियल ब्लास्ट के लिए आईईडी पहुंचाने का जिम्मा दिया था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जूते-चप्पल की माला पहनकर दंपति पहुंचा कलेक्ट्रेट, नर्स हत्याकांड को लेकर ज्ञापन सौंपा

 दूसरी तरफ, जाकिर के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून के तहत एक अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस को पता लगा है कि जाकिर शेख पड़ोसी देश के किसी एंटनी नाम के व्यक्ति के संपर्क में था। दिल्ली पुलिस जाकिर हुसैन शेख को जल्द ही दिल्ली लाएगी और अन्य आतंकियों से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।
पूछताछ के बाद एटीएस ने शाहरुख को छोड़ा
आतंकी मॉड्यूल मामले में एक दिन पहले खुद को पुलिस के हवाले करने वाले शाहरुख अदर खान से घंटों पूछताछ चली। एटीएस अफसर उससे हुमैद व जीशान के बारे में पूछताछ करते रहे। पोल्ट्री फार्म में विस्फोटक रखने के दौरान क्या-क्या हुआ, इसकी भी जानकारी ली।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119