प्रसिद्ध माँ चामुंडा धाम में श्रीमद् देवी भागवत कथा के दूसरे दिवस कथा में उमड़ी भक्तो की भीड़, कलयुग में भागवत कथा सुनने से मिटते हैं अनेकों पाप : ब्यास योगेंद्र प्रसाद जोशी ” नवल “

खबर शेयर करें


-रात्रि में कई भजन मंडलियों द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन हो रहा है


कविता रावल
गंगोलीहाट के प्रसिद्ध चामुंडा मंदिर धाम में भागवत कथा के दूसरे दिन कथा के ब्यास योगेंद्र प्रसाद जोशी “नवल” ने भागवत कथा का वृतांत सुनाते हुए श्रीमद् देवी भागवत महात्यम का विस्तार से वर्णन किया उन्होंने राजा दशरथ एवं राजा इंद्र के मित्रवर व्यवहार पर विस्तार से प्रकाश डाला और नारी धर्म का वर्णन किया और कहा कि कलयुग में भागवत कथा श्रवण से अनेकों पाप मिट जाते हैं ।इससे पूर्व नित्य की भांति मुख्य यजमान वीरेंद्र बोरा को पुरोहित द्वारा बिधि विधान से मां चामुंडा व भैरव की पूजा-अर्चना कराई गई। मंदिर परिसर में आयोजित भागवत कथा सुनने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है जिसमें महिलाओं व बुजुर्गों की संख्या खूब देखने को मिल रही है ।

कथा श्रवण व महानिराजन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सैकड़ों लोग प्रसाद गृहण कर रहे हैं तथा रात्रि में कई भक्त मंडलियों द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है जिससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो उठा है। चामुंडा मंदिर कमेटी ने सभी भक्तों से अधिक से अधिक संख्या में पधार कर कथा श्रवण करने तथा प्रतिदिन प्रसाद गृहण करने का आग्रह किया है । श्रीमद् देवी भागवत कथा में चामुंडा मंदिर कमेटी व हनेरा के युवकों, बालिकाओं, महिलाओं तथा नगर क्षेत्र के भक्तों द्वारा पूर्ण सेवा की जा रही है ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119