हल्दूचौड़ में अवैध तरीके से चल रहा अस्पताल सील

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। ग्रामीणों और विभिन्न संगठनों के विरोध के चलते स्वास्थ्य और पुलिस विभाग की टीम ने छापेमारी कर हल्दूचौड़ में अवैध तरीके से संचालित हो रहे अस्पताल को सील कर दिया। जबकि अस्पताल के तीन संचालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं, विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने अस्पताल की आड़ में समाज विरोधी गतिविधियां संचालित होने की आशंका जताई है। इस दौरान उन्होंने बिना सत्यापन चल रहे कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की।
शुक्रवार को भाजपा नेता रोहित बिष्ट के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने हल्दूचौड़ नया बाजार में खुले आशीर्वाद अस्पताल के सामने धरना-प्रदर्शन किया। कहा दिल्ली और अन्य महानगरों से ग्रामीण अंचलों में आकर बाहरी लोग मोटा पैसा खर्च कर अस्पताल बना रहे हैं और उसकी आड़ में समाज विरोधी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। उन्होंने शासन-प्रशासन से बिना वैध कागजातों और सत्यापन के क्षेत्र में चल रहे अवैध कार्यों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

ग्रामीणों के जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर पहुंची अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. श्वेता भंडारी, चिकित्साधिकारी डॉ. लव पांडे और ब्लॉक चिकित्साधिकारी डॉ. हरीश पांडे के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम ने अस्पताल में छापेमारी की। उन्होंने जब अस्पताल संचालकों से कागजात मांगे गए तो वह नहीं दिखा पाए। वहीं, मौके पर भारी मात्रा में दवाइयां, भर्ती करने के लिए बेड और बड़े अस्पताल से संबंधित समस्त सामान मिला। इस पर टीम ने अस्पताल को सील कर 10 हजार रुपये का चालान किया। इधर, पुलिस टीम ने चिकित्सालय के संचालक वसीम अहमद, मोहम्मद आदिल और आशीष कुमार निवासी रामपुर को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। उधर, कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों की भीड़ जुटी। तरह-तरह की चर्चाओं से बाजार गर्म रहा। क्षेत्र की गुप्तचर एजेंसियां भी मामले को लेकर सतर्क दिखी। अस्पताल का विरोध करने वालों में भगवा रक्षा युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु जोशी, कमल बमेटा, महेश जोशी, कमल रौतेला रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119