जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीदार बरखा जलाल और मुख्य शिक्षा अधिकारी ने किया प्राथमिक विद्यालय थली का निरीक्षण

खबर शेयर करें

-भोजन के दौरान एक युवक ने लगाया था भेदभाव बरतने का आरोप और वीडियो सोशल मीडिया पर की थी वायरल

गणेश पाण्डेय

दन्यां। राजकीय प्राथमिक विद्यालय थली में मध्याह्न भोजन के दौरान कथित रूप से अनुसूचित जाति के बच्चों के साथ भेदभाव बरतने की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी अल्मोड़ा के निर्देश पर मुख्य शिक्षाधिकारी और तहसीलदार भनोली ने जांच शुरू कर दी है.

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में


सीईओ सत्यनारायण, तहसीलदार बरखा जलाल और अन्य अधिकारियों ने विद्यालय में जाकर अभिभावकों, पीटीए और एस एम सी अध्यक्षों, शिक्षकों, स्थानीय लोगों और शिकायत कर्ता के बयान लिए.


एस एम सी अध्यक्ष गोधन राम और ग्राम प्रधान मनोज बोरा ने अपने बयानों में कहा कि आरोप निराधार है. कथित वीडियो में सामान्य बच्चों की पंक्ति के बीच अनुसूचित जाति की बालिका भोजन करती दिखाई दे रही है तो छूआछूत या अन्य तरह के भेदभाव के आरोप लगाना पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं. सवर्ण बच्चों के मध्य भोजन कर रहे अनुसूचित जाति के बच्चों के माता पिता द्वारा अपने बच्चों की पहचान जांच टीम के समक्ष की..
दिन में सभी बच्चों ने मिलकर जांच टीम के समक्ष भोजन किया.

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  झूठा नाम-पता बताकर युवती को भगा कर ले गया आसिफ, युवती वृंदावन से बरामद, आरोपी गिरफ्तार


जांच दल में राजस्व निरीक्षक षष्ठी दत्त बहुगुणा, मनोज पेटशाली सहित अनेक लोग शामिल हुए. पूरी जांच वीडियो बनाने और डीएम के यहाँ शिकायत करने वाले युवक हरीश राम के समक्ष की गई. दूरस्थ क्षेत्र में स्थित विद्यालय में 38 बच्चे अध्ययन करते हैं. सभी अभिभावकों ने शिक्षण व अन्य गतिविधियों की काफी सराहना की.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119