औसत से कम परीक्षाफल वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी । राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का कक्षा 10 व 12वीं की परिषदीय परीक्षाफल  संतोषजनक न होने पर शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने औसत से कम परीक्षाफल वाले शिक्षकों के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारियों को दिए हैं।


शिक्षा महानिदेशक ने कहा कि राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अन्तर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालय संचालित किये जा रहे हैं, जिनका परीक्षाफल संतोषजनक न होना अत्यंत खेदजनक है। उन्होंने सीईओ से कहा है कि वे जनपद के अन्तर्गत संचालित अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के परिषदीय परीक्षाफल की समीक्षा करें तथा जिन विद्यालयों का परीक्षफल 50 प्रतिशत से कम है, उनसे स्पष्टीकरण प्राप्त कर महानिदेशालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही जिन विषयाध्यापकों का परीक्षाफल सी.बी.एस.ई. देहरादून रीजन के औसत परीक्षाफल से कम है ऐसे परीक्षाफल वाले विषयाध्यापक के विरूद्ध प्रशासनिक कार्यवाही प्रस्तावित करना सुनिश्चित करें।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन

उक्त के साथ ही जिन छात्र-छात्राओं को कंपार्टमेंट श्रेणी में रखा गया है, तत्काल उक्त परीक्षा हेतु सम्बन्धित छात्र-छात्राओं को तैयारी हेतु सम्बन्धित अटल उत्कृष्ट विद्यालय ग्रीष्मावकाश में खुले रहेंगे तथा विद्यालय प्रधानाचार्य सहित सम्बन्धित विषयाध्यापक भी विद्यालय में उपस्थित होकर छात्र-छात्राओं से तैयारी सुनिश्चित करायेंगे। साथ ही परीक्षा की तैयारी के सम्बन्ध में प्रत्येक सप्ताह व्यक्तिगत रूप से अनुश्रवण/समीक्षा करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119