ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में इंटर-स्कूल स्टोरीटेलिंग प्रतियोगिता संपन्न

खबर शेयर करें

नैनीताल, हल्द्वानी और भीमताल के स्कूल छात्रों ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, भीमताल में आयोजित इंटर-स्कूल स्टोरीटेलिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन विश्वविद्यालय के वर्डविम्स क्लब द्वारा किया गया था।

कार्यक्रम की शुरुआत क्लब की फैकल्टी कोऑर्डिनेटर द्वारा जजों और प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए हुई। इसके बाद, महात्मा गांधी के प्रिय भजन ‘वैष्णव जन…’ की भावपूर्ण प्रस्तुति की गई, जिसमें गांधीजी के दूसरों के दुख को समझने और उनका सम्मान करने के आदर्श को जीवंत किया गया। यह प्रस्तुति कसक, पर्व और रवि द्वारा दी गई, जिसने पूरे कार्यक्रम के लिए एक सकारात्मक माहौल तैयार किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मंगलता हाईस्कूल में चलाया स्वच्छता अभियान, की सफाई

प्रतियोगिता का मुख्य विषय महात्मा गांधी और उनके सिद्धांतों पर केंद्रित था, जिसमें अहिंसा, सत्य और आत्म-संयम के उनके सिद्धांतों को उजागर किया गया। सभी प्रतियोगियों ने अपनी कहानियों में गांधीजी की इन्हीं शिक्षाओं को दर्शाया। सभी प्रस्तुतियाँ उत्कृष्ट होने के कारण निर्णायक मंडल, जिसमें श्री विनय केर, डॉ. निधि भट्ट पंत और श्री ललित सिंह शामिल थे, के लिए निर्णय लेना काफी कठिन रहा।

कड़ी प्रतिस्पर्धा में, वुडब्रिज स्कूल, भीमताल के अंश ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर, नैनीताल की चयानिका और तीसरे स्थान पर उसी विद्यालय की अवंतिका रहीं। लेक्स इंटरनेशनल, भीमताल, सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल, हर्मन गमीनर, भीमताल, वुडब्रिज स्कूल, भीमताल और मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर, नैनीताल के अन्य सभी प्रतिभागियों को प्रशंसा पत्र दिए गए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मुस्लिम समुदाय का शख्स साधु बनकर मंदिर में शरण लिए मिला

इसके अलावा, जीईएचयू इंटर-कैंपस प्रतियोगिता में नेहा, हिमानी और सौम्या विजेता रहीं।
निर्णायकों ने अपने संबोधन में प्रतियोगियों को रचनात्मक सुझावों और सराहनाओं के साथ प्रोत्साहित किया, जिससे दर्शक भी प्रेरित और प्रबुद्ध महसूस कर रहे थे। विश्वविद्यालय के निदेशक ने अपने संबोधन में प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना करते हुए यह संदेश दिया कि परिणाम चाहे जो भी हो, हर प्रतिभागी का योगदान अत्यंत मूल्यवान है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सवारियों की जगह फल सब्जियां ढो रहे तीस ई-रिक्शा और ऑटो का चालान

क्लब की अध्यक्ष ईशिता ने पूरे कार्यक्रम का संचालन किया और उपाध्यक्ष आयुष ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के बाद, कैंपस एंबेसडर्स प्रणिता और दिव्या ने सभी प्रतियोगियों को ई-वाहन से परिसर का दौरा कराया, जिसके बाद उन्हें स्वादिष्ट जलपान कराया गया। इस दौरान जजों और शिक्षकों ने कैंटीन गज़ेबो में अनौपचारिक चर्चा की।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119