राजकीय महाविद्यालय भिकियासैंण में उत्तराखंड राज्य स्थापना व चुनौतियां विषय पर व्याख्यानमाला का आयोजन

खबर शेयर करें

भिकियासैंण। राजकीय महाविद्यालय भिकियासैंण (अल्मोड़ा) में बाइसवें उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ के तत्वावधान में एक दिवसीय सामान्य शिविर का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का प्रारंभ राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत गायन से किया गया। प्रभारी प्राचार्य डॉ. वंदना तिवारी ने छात्र-छात्राओं को उत्तराखण्ड राज्य स्थापना के इतिहास से अवगत कराया।इस अवसर पर उत्तराखंड राज्य स्थापना और चुनौतियां विषय पर व्याख्यानमाला का आयोजन किया किया गया।

जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी दीपा लोहनी,डॉ. सुभाष चंद्र,प्रतिभा शाह एवं छात्र- छात्राओं द्वारा विचार अभिव्यक्त किये गए। शिविर में उत्तराखंड की लोक संस्कृति पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं यथा-निबंध,पोस्टर,ऐपण आदि का आयोजन किया गया।उक्त प्रतियोगिताओं में स्वयंसेवक छात्र/छात्राओं उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया गया। निबंध प्रतियोगिता में रितु ने प्रथम,हिमानी ने द्वितीय,कविता एवं रजनी ने तृतीय स्थान,पोस्टर प्रतियोगिता में पूजा ने प्रथम,सीमा ने द्वितीय एवं रितु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तदुपरांत स्वयंसेवियों द्वारा महाविद्यालय परिसर की सफाई कर श्रमदान किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य डॉ.वंदना तिवारी एवं संचालन एनएसएस प्रभारी दीपा लोहनी द्वारा किया गया।कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक,कर्मचारीगण व स्वयंसेवी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119