इंटरमीडिएट कॉलेज दोलाघट में आयोजित वृहद बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के निर्देश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अल्मोड़ा के तत्वाधान में जनपद अल्मोड़ा में रविवार को इंटरमीडिएट कॉलेज दोलाघट में बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव रविशंकर मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे जिला बाल संरक्षण समिति के अध्यक्ष रघु तिवारी द्वारा किया गया इंटरमीडिएट दोलाघट के छात्राओं ने सरस्वती वंदना तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।


शिविर में जिला प्रशासन के विभागों ने स्टॉल लगाकर जनता को विभागीय योजनाओं, उत्पादों और उनसे लाभ लेने की जानकारी दी। क्षेत्रीय जनता ने समाज कल्याण, श्रम विभाग, राजस्व, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली, शिक्षा, लोक निर्माण, ग्राम्य विकास, कृषि, सहकारिता, पशु पालन आदि विभागों से जुड़ी समस्याओं को सुना गया । जिनमें से अधिकांश समस्याओं का समाधान मौके पर किया गया। शिविर में मुख्य विकास अधिकारी महोदय द्वारा राज्य व केंद्र की योजनाओं के बारे में लोगों को बताया गया व प्राधिकरण के सचिव रवि शंकर मिश्रा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की विधिक सेवाओं के लिए गरीब, असहाय और महिलाएं प्राधिकरण की मदद ले सकते हैं। उन्होंने कानून तथा अपराध से जुड़ी तमाम जानकारियां भी लोगों को दी उनके द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार की कानूनी सहायता प्राप्त करने के लिए प्राधिकरण की ओर से नई पहल की गई है अब जरूरतमंद लोग डाकघर के माध्यम से विधिक सेवा व सहायता प्राप्त करने के लिये आवेदन कर सकते है। इसके लिए डाक कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। शिविर में जिला विकलांग पुनर्वास केंद्र द्वारा दिव्यांग लोगों को कृत्रिम अंग-7, कान की मशीन -4 गले का पट्टा-1 लाठी-2 दिव्यांग प्रमाण पत्र-5 वितरित किए गए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल


संचालन कविता जोशी द्वारा किया गया मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विभागीय अधिकारियों को जनता द्वारा उठाई गई तमाम समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीओ रानीखेत, साइबर सेल के निरीक्षक अजय लाल शाह, यातायात उपनिरीक्षक जीवन सामंत, प्रधानाचार्य ,पैनल अधिवक्ता मोहम्मद इमरोज़ मनोज बृजवाल, पैरा लीगल वालंटियर,नीलिमा भट्ट, ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119