नैनी-जागेश्वर-न्योलीखान मार्ग में डामरीकरण न होने से बदहाल हालत में सड़क मार्ग – ग्रामीणों में आक्रोश, कार्रवाई नहीं तो करेंगे आंदोलन

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 20 जून : एक ओर सरकार प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने के दावे करते नहीं थक रही है। वहीं दूसरी ओर आज भी पर्वतीय जिलों में सालों पहले बनी सड़कें आज भी डामरीकरण की बाट जोह रही हैं। कई बार के आश्वासनों के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर अब इन क्षेत्रों के ग्रामीण अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।                          

ऐसा ही हाल है भैंसियाछाना ब्लॉक के नैनी-जागेश्वर-न्योलीखान मोटर मार्ग का। इस मार्ग का निर्माण आज से करीब बीस साल पहले क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोगों को सड़क मार्ग पर लाभ देने के लिए किया गया था। लेकिन सड़क निर्माण के बाद इसका ना तो आज तक डामरीकरण हो पाया है और ना ही कभी इसकी मरम्मत की गई। क्षेत्र पंचायत सदस्य नवीन दुर्गापाल तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य गोविंद लाल ने बताया कि इस मोटर मार्ग के डामरीकरण के संबंध में कई बार स्थानीय विधायक और अधिकारियों से बातचीत की गई। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि जरा सी बारिश होने पर इस मार्ग पर सफर करना जोखिम भरा बन जाता है। लेकिन ग्रामीणों की लंबी मांग के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।    सामाजिक कार्यकर्ता नारायण सिंह, संजय बिष्ट, राजन सिंह, मोहन बोरा, लछम सिंह, गंगा दत्त, जीवन सिंह, जीवन जोशी आदि ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को फिर पत्र भेजकर शीघ्र कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बादल फटने से मोहान रामनगर क्षेत्र की सड़कें नदी में तब्दील, जहां-तहां फंसे लोग
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119