गणतंत्र दिवस पर हल्द्वानी के एनसीसी के कैडेट्स दिल्ली राजपथ पर करेंगे प्रदर्शन

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

हल्द्वानी। आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर एमo बीoराजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, हल्द्वानी में 78/UK एनसीसी बटालियन, हल्द्वानी के 3 कैडेट्स गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राजपथ में एमo बीoराजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे। वर्तमान समय में हमारे देश में एनसीसी की 17 डायरेक्टरेट या निदेशालय कार्यरत हैं।देश में लगभग 13 लाख एनसीसी कैडेट्स नामांकित हैं, हर डायरेक्टरेट में से लगभग 100 विद्यार्थियों का चयन राजपथ में प्रतिभाग करने के लिए किया जाता है, इस प्रकार लगभग 1500 से 1700 एनसीसी कैडेट्स का चयन राजपथ एवं गणतंत्र दिवस से जुड़ी अन्य प्रतियोगिताओं के लिए किया जाता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब

गणतंत्र दिवस मैं प्रतिभाग करने पर इन कैडेट्स को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ,रक्षा मंत्री एवं सेना की तीनों प्रमुखों से मिलने का भी मौका मिलता है। हर एक एनसीसी कैडेट्स का और यह सपना होता है कि वह राजपथ की परेड में सम्मिलित हो, छात्रों को बधाई देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डा0नरेंद्र सिंह बनकोटी ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।78 एनसीसी यूके बटालियन एमबीपीजी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्द्वानी के एo एनo ओ o{एनसीसी अधिकारी} लेफ्टिनेंट डॉ0 विनय चंद्र जोशी, डॉ बीआर पंत, डा0 अमित सचदेवा, डॉ ज्योति, डॉ महेश कुमार, एवं समस्त अध्यापकों एवं कर्मचारियों ने इस अवसर पर हर्ष व्यक्त किया है, व एनसीसी कैडेट्स की भूरी भूरी प्रशंसा की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119