कैंची धाम के 60वा स्थापना दिवस पर बाबा नीम करोली महाराज के दरबार में उमडा आस्था का जनसैलाब।

खबर शेयर करें

भवाली। कैंची धाम मंदिर स्थापना दिवस 15 जून 2024 केअवसर पर आज कुछ स्वयंसेवकों द्वारा पर्यावरण सुरक्षा हेतु सफाई की जिम्मेदारी स्वयं उठायी थी।
आज स्थापना दिवस पर देश-विदेश से लगभग ढाई लाख के आसपास बाबा नीम करौली के भक्ति बाबा के दर्शन के लिए कैंची धाम पहुंचकर बाबा का आशीर्वाद दिया और शुद्ध घी में बना बाबा का मालपुआ प्रसाद के रूप में ग्रहण कर अपने को पुण्य का भागीदार बनाया।
बताते चलें कि इस वर्ष स्थापना दिवस के पूर्व संध्या पर ही लगभग 10 से 15000 श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए पहुंच चुका था


इस वर्ष जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आने वाले वाहनों के लिए जगह-जगह पार्किंग की बहुत ही बेहतरीन व्यवस्था की गई थी। पुलिस प्रशासन भी मेले की व्यवस्था व यातायात व्यवस्था में कोई‌कसर नहीं छोड़ी।
नैनीताल एसपी प्रहलाद‌ नारायण मीणा, सहित हल्द्वानी आरटीओ रामनगर आरटीओ संदीप वर्मा ने भी परिवहन व्यवस्था स्वयं संभाल रखी थी। और कई छोटी बड़ी शटल सेवा का संचालन बखूबी देखने कोमिला। जिससे भक्तों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। हां तपती हुई कड़ी धूप में 2 किलोमीटर पैदल चलने पर कुछ भक्तों को परेशानीभी हुई।
लेकिन आशा का सैलाब इस कदर था बच्चे बूढ़े महिलाएं सभी बाबा के दर्शन के लिए जय श्री राम जय बाबा नीम करोली के नारे लगाते हुए पंक्ति बार आगे बढ़ रहे थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दशहरा पर्व के दौरान आज से शहर में डायवर्जन प्लान लागू
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119