राइंकॉ लालकुआं में विचार गोष्ठी का आयोजन

खबर शेयर करें

अंजली पंत की रिपोर्ट

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 75 वें स्थापना दिवस की अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की लालकुआं इकाई ने छात्रों के बीच विचार गोष्ठी का आयोजन कर धूमधाम से मनाया।
राजकीय इंटर कॉलेज लाल कुआं के सभागार में आयोजित विचार गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व विधायक नवीन चंद्र ने अपने विचार रखते हुए कहां की 1949 से यह संगठन कार्य कर रहा है। संगठन ने सकारात्मक और रचनात्मक सक्रियतावाद की जो अलख देश में जलाई वो आज तक धधक रही है। इस संघ का नारा है ”ज्ञान, शील और एकता”l विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है इससे जुड़ना छात्रों के लिए गौरव की बात होती है उन्होंने कहा कि युवा व छात्रों को नशे से दूर रहना चाहिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो जुड़वा नाबालिग बहनों के साथ छेड़खानी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

इस अवसर पर उपस्थित पूर्व चेयरमैन नगर पंचायत लालकुआं पवन चौहान ने कहा कि विद्यार्थी परिषद पिछले 74 साल से अपनी राष्ट्रवादी विचारधारा से युवाओं को देश सेवा के लिए प्रेरित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है स्वामी विवेकानंद के विचारों को आदर्श मानकर राष्ट्र निर्माण के पद पर अग्रसर है विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता राष्ट्र निर्माण के कार्य मे अपना योगदान हमेशा से लेते हुए आए हैं

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित वरिष्ठ समाजसेवी हेमंत नरूला ने छात्रों को विद्यार्थी परिषद के 75 वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुये कहां की यह संगठन छात्रों से प्रारंभ हो, छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्र छात्र शक्ति का परिचायक है। विद्यार्थी परिषद् के अनुसार, छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। विद्यार्थी परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मरम्मत के लिए लाया जा रहा हेलीकॉप्टर केदारनाथ के पास पहाड़ियों में गिरा...

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं विभाग संयोजक सूरज रमबोला ने कहा कि abvp स्थापना काल से ही संगठन ने छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने छात्र-हित से लेकर भारत के व्यापक हित से सम्बद्ध समस्याओं की ओर बार-बार ध्यान दिलाया है। बांग्लादेशी अवैध घुसपैठ और कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए विद्यार्थी परिषद् समय-समय पर आन्दोलन चलाता रहा है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ बार-बार आवाज उठाती रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  भाजपा नेता पर नाबालिग से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार                                               


मंच का संचालन कार्तिक रजवार ने किया इस कार्यक्रम में पूर्व विभाग संयोजक मुकेश सिंह पूर्व जिला संयोजक विकास गुप्ता प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिमन्यु ओझा नगर अध्यक्ष विशाल झा नगर मंत्री आदर्श राय नगर उपाध्यक्ष कार्तिक बमेंठा ,नगर सह मंत्री कमल चंद्र, गौरव जलाल , मीडिया प्रभारी भुवन चंद्र रुवाली, मन्नू गोस्वामी आयुष उपाध्याय सोनू राणा मंगलेश्वर ओझा बिट्टू यादव हिमांशु सक्सेना अमित शर्मा के साथ कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119