निजी स्कूलों के खिलाफ सड़कों पर उतरे अभिभावक

खबर शेयर करें

पिथौरागढ़। शासन-प्रशासन के सख्ती के बावजूद निजी स्कूलों में फीस और कॉपी किताबों के नाम पर होने वाली धन वसूली का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे गुस्साए अभिभावक अब सड़क पर उतर आए हैं। यहां अभिभावकों ने प्रदर्शन कर निजी स्कूलों पर री एडमिशन के नाम पर धन वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रशासन से मामले में जांच करने को कहा है।


सोमवार को नगर के टकाना स्थित कलक्ट्रेट में राज्य आंदोलनकारी गोपू महर के नेतृत्व में अभिभावक एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूल प्रबंधक मनमाने तरीके से अभिभावकों से फीस वसूल रहे हैं। इसके अलावा एनसीईआरटी के अतिरिक्त अन्य सिलेबस की किताबें लगाई जा रही हैं। इसके लिए अभिभावकों को निर्धारित एक दुकान से ही किताबें, कॉपियां, स्कूल ड्रेस खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


बाद में उन्होंने डीएम रीना जोशी को भी ज्ञापन दिया। उन्होंने डीएम से एनसीईआरटी के अतिरिक्त सिलेबस की पुस्तकों पर रोक लगाने, री एडमिशन शुल्क बंद करने, निजी विद्यालयों की ओर से अनुबंधित दुकानों पर प्रतिबंध लगाने, फीस के साथ बस शुल्क आदि के लिए मासिक शुल्क निर्धारित करने की मांग की है।
ये रहे शामिल: कमल सूंठा, महेश पाठक, दीपक जोशी, हरीश सिंह, शिवम कापड़ी, अशोक, योगेश, हनी शाह, रामदेव वर्मा सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119