महिला से लाखों की ठगी करने वाला अफ्रीका का ठग को पुलिस और एसओजी ने दिल्ली किया गिरफ्तार-

खबर शेयर करें

-आरोपी के पास भारी संख्या में मोबाइल फोन, सिम, और लैपटॉप सहित ठगी के दस्तावेज–बरामद-

 लालकुआं। नगर में निवास करने वाली महिला से मित्रता कर विदेश से गिफ्ट भेजने और एयरपोर्ट में कस्टम द्वारा पकड़ने का झांसा देकर 16 लाख की ठगी करने वाला अफ्रीकन युवक पुलिस और एसओजी की सर्विलेंस टीम ने दिल्ली से दबोच लिया। आरोपी के साथ घटना में शामिल महिला फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस और एसओजी लगी हुई है। पुलिस ने आरोपी का चालान कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां राजीव नगर बंगाली कालौनी लालकुआँ  निवासी महिला ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी दिनांक 20/09/2021 को एक क्रिस ईडन नामक व्यक्ति से फेसबुक के जरिये बातचीत हुई दोस्ती होने व दिनांक 07/10/2021 को मोबाइल से प्रार्थिनी के पास फोन आया कि मैं दिल्ली एयरपोर्ट से बोल रहा हूं और उनका जो गिफ्ट पार्सल के रूप में लंदन से आया था वह कस्टम ने पकड़ लिया है जिसे पैसा देकर छुड़ाना है। आरोपी ने महिला को विश्वास दिलाया कि पार्सल में भारी मात्रा में डॉलर हैं। जिन्हें छुड़ाने के लिए लगभग 16 लाख रुपए की रसीद कटानी होगी। इस दौरान महिला को डराया धमकाया और ब्लैकमेल करके उससे 15 लाख 85 हजार रुपए अपने खाते में जमा करवा लिए। इसके बावजूद उससे और पैसों के लिए दबाव भी बनाने लगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला पुलिसकर्मी के बाद अब सम्मोहन गिरोह ने कॉलेज की प्रोफेसर को अपने जाल में फसाने का किया प्रयास

जिसके बाद उसने लालकुआं कोतवाली में आकर मामले में तहरीर दी। कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच की तो प्रकरण में एक महिला की भी संलिप्तता पाई गई। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर  मामले की तफ्तीश उपनिरीक्षक कृपाल सिंह के सुपुर्द कर दी। इसके बाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने मामले में  एस0ओ0जी/ सर्विलांस साईबर सैल टीम के हेड कांस्टेबल दीपक अरोरा तथा  जांच अधिकारी उप निरीक्षक कृपाल सिंह के नेतृत्व में टीमों का गठन कर सर्विलांस की मदद एवं मुखबिरी के जरिए दिल्ली जाकर मामले के आरोपी  अभियुक्त करीम कोन S/O जेरीगोवे सोवन्डे R/O अयंमा ओवरयन अफ्रीका, हाल निवासी निलौठी चन्द्र बिहार थाना निहाल बिहार बाहरी जिला – दिल्ली उम्र- 24 वर्ष  को मय धोखाधड़ी में प्रयुक्त मोबाइल, लेपटोप, 10 सिम कार्ड चार अन्य मोबाईल व कई एटीएम कार्ड के साथ गिरफ्तार कर लिया।  

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119