पुराने वाहनों में कहां लगेगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट- जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

देहरादून। पुराने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबरप्लेट (एचएसआरपी) लगाने का काम  इसी सप्ताह से शुरू होगा। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। अब जिस जिले में वाहन पंजीकृत हैं, वहां नंबर प्लेट लगाने के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लोग उत्तराखंड में कहीं भी नंबर प्लेट लगवा सकेंगे।
उत्तराखंड में दिसंबर, 2021 से पुराने वाहनों में एचएसआरपी लगाने का काम बंद है। इससे लोग परेशान हो रहे थे। परिवहन विभाग ने वाहन निर्माताओं की एसोसिएशन ‘सियाम’ से नंबर प्लेट लगाने का करार किया। जबकि यह प्लेट बनाने का काम रोजमेरटा टेक्नोलॉजी लिमिटेड करेगी। लोग सियाम और बुक माई एचएसआरपी के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अभी उत्तराखंड ऑप्शन वेबसाइट पर अपडेट नहीं हुआ है। लेकिन, इसी सप्ताह से यह सुविधा भी शुरू हो जाएगी।


एचएसआरपी की फीस निर्धारित: रोजमेरटा टेक्नोलॉजी के स्टेड हेड ऋषि शर्मा के अनुसार, हमारी कंपनी यूपी-दिल्ली और हरियाणा में पहले से ही एचएसआरपी लगाने का काम कर रही है। उत्तराखंड में यह सुविधा एक-दो दिन में शुरू कर दी जाएगी। दोपहिया प्लेट की फीस 420 और कार की 725 रुपये रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन के बाद लोग निकट के कार शोरूम (डीलर प्वाइंट) में यह प्लेट लगवा सकते हैं। अभी 60 डीलर को पोर्टल से जोड़ दिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में चेन स्नेचिंग की घटना में हेड कांस्टेबल निलंबित
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119