क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड का झांसा देकर रियल स्टेट कर्मी से ठगे 5.99 लाख

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी। बरेली रोड निवासी रियल एस्टेट कंपनी के एक कर्मचारी को क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्वाइंट का झांसा देकर एक महिला ने 5 लाख 99 हजार 997 रुपये की साइबर ठगी कर ली। ठगी गई रकम पीड़ित के खाते से तीन बार में निकाली गई। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तल्ली हल्द्वानी निवासी कंपनी कर्मचारी मधुसूदन जोशी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दो अगस्त की दोपहर उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई। बात करने वाली कोई महिला थी, जिसने अपना नाम सोनाक्षी शर्मा बताया। साथ ही खुद को एक निजी बैंक का कर्मचारी बताया। इसके बाद उन्हें क्रेडिट कार्ड में 15000 क्रेडिट रिवार्ड प्वाइंट मिलने की बात कहकर उन्हें रिडीम कराने का झांसा दिया। बातों में विश्वास में लेकर महिला जालसाज ने कंपनी कर्मचारी से बैंक का रिवॉर्ड प्वाइंट ऐप डाउनलोड करा लिया। फिर उनका बैंक खाता, आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड की जानकारी ऐप में दर्ज करा ली।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  इंटर कॉलेज नैनी को उपलब्ध कराएं प्रवक्ता-जनप्रतिनिधियों व शिक्षक अभिभावक संघ के लोगों ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा

इसके बाद कॉल को होल्ड कर दिया। कुछ ही देर में कंपनी कर्मचारी के मोबाइल पर उनके बैंक खाते से रकम कटने के तीन मैसेज आए। तीनों बार में बैंक खाते से अलग-अलग 1,99,999 रुपये यानि कुल 5 लाख 99 हजार 997 रुपये उड़ा लिए गए। जब पीड़ित ने यह रकम कटने के बारे में पूछा तो महिला ने कॉल काट दी। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर थाना रुद्रपुर में शिकायत की। वहां से शिकायत को कोतवाली हल्द्वानी ट्रांसफर कर दिया गया। कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119