स्कूलों में 11 अप्रैल को मनाया जाएगा प्रवेशोत्सव

खबर शेयर करें

काशीपुर। नये शैक्षिक सत्र के पंचांग के तहत इस बार 11 अप्रैल को प्रवेशोत्सव मनाया जाएगा। महानिदेशक ने राज्य के सभी शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर घर घर जाकर नामांकन कराने वाले बच्चों को खोजने को कहा है। विद्यालयों में एक अप्रैल से शिक्षा सत्र शुरू हो चुका है। ऐसे में अधिक से अधिक संख्या में छात्रों का नामांकन कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर बच्चों के प्रवेश के लिए सहयोग लेने के महानिदेशक ने निर्देश दिए हैं।

महानिदेशक ने शिक्षकों को अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर उनके अभिभावकों को स्कूल में बच्चों को भेजने के लिये प्रेरित कर प्रवेशोत्सव मनाने को कहा है। प्रभारी उप शिक्षा अधिकारी आरएस नेगी ने बताया कि निदेशक के आदेशों पर ब्लॉक के एक विद्यालय में एक बड़ा कार्यक्रम कर प्रवेशोत्सव दिवस मनाया जायेगा। बताया कि इस दौरान शिक्षकों से बच्चों की नामांकन सूची तलब की जायेगी। साथ ही ड्राप आउट बच्चों पर फोकस करने को कहा गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119