मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय:-1 अगस्त से कक्षा 6 से बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे

खबर शेयर करें

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है सबसे महत्वपूर्ण निर्णय 1 अगस्त से कक्षा 6 से बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे साथ ही देश विदेश में प्रख्यात कौसानी क्षेत्र को नगर पंचायत बनाया गया है तथा 23 अगस्त से 27 अगस्त तक विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया गया है इसके अलावा कई अन्य निर्णय लिए गए हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान बंद थे। लिहाजा एक अगस्त से 6 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बड़े भाई ने छोटे भाई की दुकान में जाकर चाकू से गला रेता, -दिन दहाड़े हुई हत्या से दशहत

– कौसानी क्षेत्र में देश-विदेश से लाखों के सैलानी हर साल पहुंचते हैं। कौसानी क्षेत्र को बनाया गया नगर पंचायत।पंतनगर एयरपोर्ट के जमीन का चयन पहले ही हो गया था। जिसके लिए अगले 6 महीने के भीतर डीपीआर प्रस्तुत करने के दिए निर्देश।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मैक्स चालक का दिल का दौरा पडऩे से मौत - बागेश्वर से सवारी लेकर आ रहा था गरुड़  

– 23 अगस्त से 27 अगस्त तक मानसून सत्र होगा शुरू

– आर्थिक संकट से गुजर रहे छात्रों को यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित परीक्षा में जिसमें प्रिमलरी टेस्ट का प्रावधान है उसमें बच्चों को 50 हज़ार सहायता किया जाएगा। यानी 100 बच्चों को तैयारियों के लिए राज सरकार पैसा देगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119