दीपावली पर्व को भयमुक्त बनाने के लिए खुद सड़कों पर उतरे एसएसपी -150 से अधिक को हिरासत में लिया

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी। दीपावली पर्व को लेकर शहर को सुरक्षित करने के इरादे से एसएसपी पीएन मीणा बुधवार को खुद सड़क पर उतर गए। जब सुरक्षा को लेकर पुलिस और पीएसी के साथ एसएसपी सड़क पर उतरे तो अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान (ऑपरेशन सैनेटाइज) के तहत चले अभियान के दौरान 150 से अधिक को हिरासत में लिया गया। सभी को कोतवाली लाया गया और करीब 3 घंटे कड़ी पूछताछ के बाद उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई अमल में लाई गई। बता दें कि दीपावली पर्व के साथ ही बीते दिन मंगलवार को हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई फायरिंग की घटना के मामले दोपहर करीब साढ़े 3 बजे एसएसपी ने पीएन मीणा ने पत्रकार वार्ता के बाद उन्होंने अचानक सभी थानों और चौकियों की पुलिस के साथ पीएसी के जवानों को कोतवाली में तलब कर लिया। यहां ब्रीफिंग में सभी को ड्यूटी प्वाइंट बताए गए और ऑपरेशन सैनेटाइज शुरू किया गया।

जिसके बाद एसएसपी पीएन मीणा पुलिस और पीएसी के कोतवाली से निकले, और बेस अस्पताल से लेकर मंगलपड़ाव और ताज चौराहे सहित कई चौराहों का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां जहां से पुलिस का पैदल मार्च निकला तो लोग सकते में आ गए। वहीं एसएसपी पीएन मीणा, एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ नितिन लोहनी, कोतवाल राजेश यादव ने अलग-अलग टीमों में बंटकर अभियान चलाया। अभियान के दौरान राह चलते संदिग्धों से रोक-रोक कर पूछताछ की गई। शक हुआ तो संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया। ऐसे करीब 150 लोगों को कोतवाली लाया गया। जहां 3 घंटे गहन पूछताछ हुई और इस दौरान 30 लोग ऐसे मिले, जो वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके। ऐसे लोगों का पुलिस ने चालान किया। वहीं बाजार आने-जाने वाले मार्ग पर जब पुलिस ने अभियान चलाते हुए आने-जाने वाले से पूछताछ कर दस्तावेज जांच रही थी। इसी दौरान पुलिस को दो ऐसे शातिर मिले जो हाल में ही जेल से छूटे थे। दोनों चोर हैं, हालांकि पुलिस को इनके पास से कुछ मिला नहीं। पुलिस ने इन्हें चेतावनी देकर छोड़ा। इसके अलावा पुलिस ने बाजार में कूड़ा बीनने वालों का बैग भी चेक किया, जिसमें वह कूड़ा डाल रहे थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी से मिलने ससुराल गए एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत -युवक का शव ससुराल के ही प्रांगण में एक पेड़ से लटका मिला
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119