एसएसपी पीएन मीणा ने विवेचनाओं के लंबित रहने पर मातहतों को लगाई कड़ी फटकार, अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने के निर्देश

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने विवेचनाओं के लंबित रहने पर मातहतों को कड़ी फटकार लगाई और हिदायत दी कि समय पर विवेचनाओं का निस्तारण करें। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपादित करने के लिए कमर कसने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए नियमित चेकिंग और गैर आदतन अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


बुधवार को पुलिस बहुउद्देशीय पुलिस भवन में एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने अपराध समीक्षा बैठक ली। बैठक में विवेचनाओं के लंबित होने पर उन्होंने मातहतों को कड़ी फटकार लगाई। बैठक में उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों की समस्याओं को भी सुना। एसएसपी ने क्राइम मीटिंग बैठक में आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा। होली सीजन में किसी तरह का हुड़दंग न हो इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। एसएपी ने चोरी की घटनाओं का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए। साथ ही ईनामी अपराधियों की धरपकड़ में तेजी लाने, लंबित विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी लाने का कहा। हिदायत दी कि अगर विवेचनाओं के निस्तारण में विलंब हुआ तो संबंधित थाना चौकी प्रभारी की खैर नहीं। साथ ही एसएसपी ने सटोरियों के खिलाफ अभियान जारी रखने के निर्देश दिए।इसके अलावा नशा तस्करी पर अंकुश लगाने की कार्रवाई को भी जारी रखने को कहा। उन्होंने पेशेवर अपराधियों को चिन्हित करने के साथ ही शराब तस्करी में शामिल तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी एसएसपी ने दिए। वहीं शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा गया है। लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गणाई गंगोली में कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

एसएसपी ने कहा कि लोकसभा चुनाव निकट हैं, ऐसे में शांति व्यवस्था कायम रखना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है। उन्होंने मातहतों को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन करने को कहा। उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए चौकस रहने को कहा। उन्होंने अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखने के भी निर्देश दिए। एसएसपी पीएन मीणा ने रत्रि गश्त बढ़ाने, रात में बेवजह घूमने वालों की चैकिंग करने, होली की आड़ में हुडदंग मचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। क्राइम मीटिंग में एसपी सिटी हरबन्स सिंह, सीओ रामनगर भूपेंद्र सिंह भण्डारी, सीओ हल्द्वानी नितिन लोहनी, सीओ लालकुआं संगीता, सीएफओ गौरव किरार समेत सभी थाना व चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119