क्षतिग्रस्त विद्यालयों के ‘बी’ एवं ‘सी’ वर्ग के भवनों में 2 लाख रुपए से ज्यादा के व्यय के आगणन में राज्य आपदा न्यूनीकरण में बनाए जाएं— डीएम बंदना

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 6 दिसंबर।
विद्यालयी भवनों एवं सड़कों के अनुरक्षण एवं मरम्मत हेतु आपदा मद से संबंधित प्राप्त विभिन्न विभागों के प्रस्तावों की समीक्षा कर जिलाधिकारी वंदना ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्यशिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि चयनित क्षतिग्रस्त विद्यालय भवनों के ‘बी’ एवं ‘सी’ वर्ग के भवनों में 2 लाख रुपए से ज्यादा के व्यय के आगणन रेट्रोफिटिंग में राज्य आपदा न्यूनीकरण में बनाए जाएं। साथ ही कहा कि बी वर्ग के भवनों, जिनकी मरम्मत में 2 लाख रुपए से कम व्यय की आवश्यकता है, उनके आगणन एसडीआरएफ के मानकों के अनुरूप बनाए जाएं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिन भवनों के आगणन तैयार हो चुके हैं, उन्हें आगामी15 दिसंबर तक अग्रिम कार्यवाही के लिए उपलब्ध कराएं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता


इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा लोक निर्माण विभाग एवं पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता को भी सड़कों की मरम्मत तथा सड़कों की सुरक्षा दीवार, पैचवर्क तथा कलवर्ट आदि के कार्य हेतु आपदा मद में प्रस्ताव तैयार करने के दिशा निर्देश दिए गए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119