अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को ऑनलाइन परीक्षा की सफल सूची में शामिल हर अभ्यर्थी का पूरा विवरण जांचने और रिपोर्ट 15 दिन के भीतर पेश करने का निर्देश

खबर शेयर करें

नैनीताल । हाई कोर्ट ने वन दारोगा भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची निरस्त करने के आदेश को चुनौती देती याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करते हुए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को आनलाइन परीक्षा की सफल सूची में शामिल हर अभ्यर्थी का पूरा विवरण जांचने और रिपोर्ट 15 दिन के भीतर पेश करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने वन दारोगा भर्ती की 11 जून को तय आफलाइन परीक्षा पर रोक नहीं लगाई है।  न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ ने ऊधम सिंह नगर निवासी निधि जोशी व अन्य की याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कहा गया कि वन दारोगा के 316 पदों के लिए आनलाइन परीक्षा नेशनल स्टाक एक्सचेंज इंफार्मेशन टेक्नोलाजी एजेंसी की ओर से आयोजित की गई।

जून 2022 में बनी चयनित सूची में शामिल अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा भी संपन्न हो गई। परीक्षा में अनुचित साधनों के प्रयोग के आरोपों के बाद 30 दिसंबर 2022 को चयनित सूची ही निरस्त कर दिया। एकलपीठ ने सुनवाई के दौरान आयोग व एजेंसी के अधिवक्ता से पूछा कि क्या आनलाइन परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का पूरा विवरण चेक किया जा सकता है। अगली सुनवाई पांच जुलाई को होगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  झूठा नाम-पता बताकर युवती को भगा कर ले गया आसिफ, युवती वृंदावन से बरामद, आरोपी गिरफ्तार
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119