उपनल कार्यालय हल्द्वानी में “मेरी मॉंटी मेरा देश एवं हर घर तिरंगा” के साथ मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

खबर शेयर करें

हल्द्वानी (नैनीताल) आजादी के 77वीं वर्षगॉंठ के अवसर पर “मेरी मॉंटी मेरा देश एवं हर घर तिरंगा” के साथ मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव पर आज मंगलवार को उत्तराखण्ड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि0 (उपनल) हल्द्वानी द्वारा ध्वजारोहण कर हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य परियोजना अधिकारी कर्नल आलोक पाण्डे, (अ0प्रा0) द्वारा सभी उपनल कर्मचारियों एवं उनके परीवारजनों को बधाई दी। उन्होने कहा कि आज, हम सभी यहाँ एक महत्वपूर्ण और गर्वशाली दिन के अवसर पर इकट्ठे हुए हैं, स्वतंत्रता दिवस का दिन न केवल हमारे देश के इतिहास में महत्वपूर्ण है, बल्कि यह हमारी स्वतंत्रता की याद को दिलाता है, और हमें अपने देश के प्रति प्रेम और समर्पण की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।

स्वतंत्रता दिवस हमारे देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों और महान नेताओं के बलिदान की स्मृति में मनाया जाता है, जिन्होंने हमारे देश को आजादी दिलाने के लिए अपना जीवन कुर्बान किया। हमें आपसी समरसता की ओर बढ़ने, भ्रष्टाचार को खत्म करने, और समाज में समानता की भावना को मजबूत करने का संकल्प लेना है। साथ ही कर्मचारियों को अपना कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी से किये जाने के साथ ही उपनल की गरिमा को बनाये रखने में अपना योगदान दिये जाने हेतु कहा गया। उन्होने अपने विचार में पर्यावरण में विशेष ध्यान देने को कहा कि इसे हमें आने वाले पिढियों को बचाने हेतु उन्हें भी जागरूक करना होगा व हर आने वाले विशेष अवसर पर अपने घर व आस पास एक पेड़ लगाकर उसकी देखभाल करने के साथ ही समाज को भी प्रर्यावरण को बचाने हेतु प्रेरित करने को कहा। पलास्टिक, पॉलीथिन के उपयोग को बंद करने के साथ ही पेपर बैग या कपड़े के बैग का इस्तेमाल करने को कहा। उन्होने देश में बड़ते हुए बुराईयों, भ्रष्टाचार एवं समाज में आ रही गलत प्रवृतियों से दूर रहने के साथ ही सभी कर्मचारियों को शपथ दिलायी गयी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पुलिस ने एक होटल में चल रहे जुए का किया भंडाफोड़ -नौ जुआरियों को पकड़ा

इस मौके पर उपनल कर्मचारी नारायण सिंह, महेश चन्द्र लोहनी, श्रीमती अनीता राणा, राजेन्द्र सिंह भण्डारी, पंकज मासीवाल, लक्ष्मण सिंह, गणेश गिरी, विनोद महरा, गोकुल सिंह, इन्द्र सिंह कार्की, हिमांशु अधिकारी, नागेन्द्र बिष्ट (लिपिक), नवीन जोशी, जयपाल सिंह रावत, दिनेश चन्द्र मिश्रा, एडवोकेट उपनल एवं धीरज विद्यार्थी वाहन चालक मौजूद थे। अन्त में चाय, मिष्ठान का वितरण किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नैनी झील में तैरता मिला पनुवानौला के युवक का शव, आठ अक्टूबर से था गायब

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119