धौलादेवी विकासखंड के विभिन्न विद्यालयों में धूमधाम से मनाई नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

खबर शेयर करें

गणेश पाण्डेय दन्यां

विकासखंड धौलादेवी के अन्तर्गत विभिन्न विद्यालयों और अन्य संस्थानों में सुभाष चंद्र बोस की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई।विद्यालयों में इस अवसर पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम, कविता पाठ, संवाद और परिचर्चा का आयोजन किया गया।


तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा नारा देने वाले आजाद हिंद फौज के संस्थापक और मुल्क को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाने वाले नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 126 वीं जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। धौलादेवी ब्लाक के विभिन्न विद्यालयों में नेता जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर विद्यालयों में विचार गोष्ठी, संवाद, सांस्कृतिक कार्यक्रम और नेता जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। शहीद माधो सिंह राजकीय इंटर कालेज चमतोला में आयोजित संवाद प्रतियोगिता में गंगा प्रथम, हिमांशु कुंवर द्वितीय और कविता पाठ में रोहित सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य खजान चंद्र कांडपाल ने बच्चों को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने बच्चों से नेता जी सहित अन्य सभी महापुरूषों के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेने की अपील की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देर सायं भवाली में अनियंत्रित स्कूटी सड़क में गिरी, -एक की मौत दूसरा गंभीर घायल

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष प्रताप गैड़ा, रंजीत कुमार, सुनीता नेगी, मोहन जोशी, अरविंद कुमार, विशाल बोहरा, पार्वती देवी सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किए। देवभूमि बाल विद्या मंदिर सलपड़ और मेलगांव में भी नेता जी का जन्म दिन धूमधाम से मनाया गया। जीआईसी खेती में प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए बच्चों को उनसे जुड़े अनेक प्रसंग सुनाए। उन्होंने कहा कि नेता जी के विचार आने वाले समय में भी प्रासंगिक होेंगे। दन्यां, बाराकूना, आरासलपड़, कफलनी, धूरा आदि अनेक विद्यालयों में भी आजादी के अमर सेनानी की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119