पंचकूला में बनेगा फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का कैंपस, इसी साल से शुरू हो सकती हैं कक्षाएं

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें


पंचकूला में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का कैंपस शुरू होगा। कैंपस के लिए भूमि की तलाश के लिए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने वीरवार को नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल और प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

रोजगार के अवसर खुलेंगे

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि गत 9 वर्षों में पंचकूला में बड़े स्तर के संस्थान स्थापित हुए हैं। यहां बड़े संस्थान स्थापित करने के लिए अनुकूल माहौल बन सका है। उन्होंने कहा कि पंचकूला में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का कैंपस शुरू होने से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे। यूनिवर्सिटी का लाभ पंचकूला के साथ-साथ पूरे क्षेत्र को मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे संस्थानों की स्थापना से अर्थव्यवस्था को भी गति मिलती है। 50 एकड़ भूमि की आवश्यकता
गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने बताया कि नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का कैंपस पंचकूला में स्थापित करने के लिए वे केंद्रीय गृह मंत्रालय और यूनिवर्सिटी के कुलपति से लगातार संपर्क में हैं। यूनिवर्सिटी का नया कैंपस के लिए 50 एकड़ भूमि की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि नया भवन बनने तक किसी भी बिल्डिंग में कक्षाएं शुरू की जा सकती है।

सामुदायिक केंद्रों पर विचार
उन्होंने बताया कि अस्थायी रूप से कक्षाएं शुरू करने के लिए 50 हजार वर्ग फुट क्षेत्र की आवश्यकता होगी। इसके लिए भवन की तलाश के लिए जिला उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी के नेतृत्व में एक टीम भी गठित की गई है। इस टीम में गृह विभाग और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी, पंचकूला डीसीपी, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त शामिल रहेंगे। इसके लिए सेक्टर 26 स्थित पॉलिटेक्निक, निफ्ट, एग्रो मॉल, साकेत अस्पताल और विभिन्न सामुदायिक केंद्रों पर विचार किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119