केदारनाथ में बर्फबारी के बीच किए भक्तों ने किए दर्शन

खबर शेयर करें

रुद्रप्रयाग। शारदीय नवरात्र में जहां चारों ओर भक्तिमय माहौल बना है वहीं अब मौसम ने भी अपना मिजाज बदल लिया है। अचानक बारिश और बर्फबारी से मानो सर्दी के मौसम की शुरुआत हो गई। पहाड़ियों पर बर्फबारी और निचले स्थानों पर बारिश से मीठी ठंड के साथ शीतकाल का भी आगाज हो गया है। सोमवार को केदारनाथ सहित हिमालय की सभी ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी हुई है। श्रद्धालुओं ने बर्फबारी के बीच बाबा केदार के दर्शन किए। केदारनाथ में बीते दिन भी बर्फबारी हुई। जबकि सोमवार को भी यहां दूसरे दिन बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा जिससे धाम के साथ ही सम्पूर्ण केदारपुरी में ठंड बढ़ गई है। केदारनाथ में करीब 3 इंच बर्फ गिर गई है। हालांकि युवा तीर्थयात्रियों ने बर्फबारी का आनंद लिया तो बुर्जुग तीर्थयात्री ठंड से ठिठुरने लगे। बेस कैंप से लेकर केदारनाथ मंदिर परिसर तक बर्फबारी के बीच यात्रियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

बीकेटीसी ने ठंड से बचने के लिए केदारनाथ में अलाव भी जलाएं है। बीकेटीसी के सीईओ योगेंद्र सिंह ने बताया कि केदारनाथ में अब बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। जिस तरह से बर्फबारी होने लगी है इससे इस साल केदारनाथ धाम में अच्छी बर्फबारी की उम्मीद जताई जा रही है। इधर, मुख्यालय सहित जनपद के सभी निचले स्थानों पर पौने एक बजे से बारिश शुरू हो गई। चारों ओर आसमान में बादल छाने से अंधेरा सा छाया रहा। अचानक हुई बारिश से नगरीय और ग्रामीण इलाकों में भी लोगों को ठंड का अहसास हुआ है। ठंड से बचने के लिए लोगों ने गरम कपड़े पहनने शुरू कर दिए है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119