शिक्षक संघ के महान नेता एवं कार्यकारी बोर्ड सदस्य रामपाल का निधन, शिक्षक संघ ने जताया शोक

खबर शेयर करें


अत्यंत दुख के साथ सूचित करना पड रहा है कि हमारे परम आदरणीय शिक्षक संघ के महान नेता ,
कार्यकारी बोर्ड सदस्य, एजुकेशन इंटरनेशनल,

उपाध्यक्ष, ई आई एशिया प्रशांत क्षेत्रीय समिति

महासचिव, राष्ट्रीय शिक्षा गठबंधन, भारत के
श्री रामपाल सिंह जी का आज देहावसान हो गया है। वो काफी दिन से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे ।
राम पाल सिंह ने 21 साल की उम्र में एक शिक्षक के रूप में अपना पेशेवर करियर शुरू किया। शिक्षकों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने शिक्षकों की सेवा शर्तों, वेतनमान और अधिकारों में सुधार के लिए काम करने के लिए शिक्षक संघ में शामिल होने का फैसला किया। वह 1985 में एआईपीटीएफ से संबद्ध उत्तर प्रदेश राज्य के महासचिव बने, इस पद पर वे अगले 15 वर्षों तक लगातार बने रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जेल परिसर में नहीं किया गया कोई अनुष्ठान : जेल अधीक्षक


उन्होंने 1993 में महासचिव और 1997 में अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष का पद संभाला, जिस पद पर वे आज तक लगातार बने हुए थे।
संघवादी के रूप में अपने पूरे जीवन में, उन्होंने शिक्षकों के अधिकारों को बनाए रखने, सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए लड़ने और भारत में सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए निरंतर संघर्ष का नेतृत्व किया। उन्होंने एनसीईआरटी, एनसीटीई, एनयूईपीए, एनसीपीसीआर और गवर्निंग काउंसिल और सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) के राष्ट्रीय मिशन की कार्यकारी समिति जैसे विभिन्न सरकारी निकायों के सदस्य के रूप में भी कार्य किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों पर जल्द हो नियुक्ति : धन सिंह


वह एजुकेशन इंटरनेशनल के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य हैं, जो 171 देशों में 400 से अधिक शिक्षक संगठनों का एक प्रमुख संगठन है। आज हम उनके देहावसान पर अपने आप को हृदय की अतल गहराइयों से अत्यंत दुखी और अकेला महसूस कर रहे हैं। यह शिक्षक समाज उनके नेतृत्व में किए कई अनेकों ऐतिहासिक आंदोलन का साक्षी है ।


आज शिक्षक समाज का एक सूर्य अस्त हुआ है जिसके अस्तांचल में जाने से हम सभी अपने को आहत महसूस कर रहे है । ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें, और उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे राष्ट्रीय अध्यक्ष की निधन पर शोक प्रकट करने वालों में मनोज तिवारी जिला अध्यक्ष, डिकर सिंह पडियार जिला मंत्री, मदन मोहन सिंह बिष्ट जिला कोषाध्यक्ष ,हरीश आर्य संरक्षक, नंदराम वरिष्ठ उपाध्यक्ष के अलावा इंद्र सिंह रावत बंशीधर कांडपाल ,डा० वीना पाठक, प्रमोद कविदयाल,हरीश वर्गली,रेखा उप्रेती, विमला भण्डारी,शकील अहमद,जीवन सिंह वोरा, मीना विष्ट,ममता मुरारी,कमलेश सती,ममता गुप्ता,मनीषा जोशी,अरुणा पाठक,मनोज कपिल,पूरन विष्ट, सहित
समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद नैनीताल ने शोक व्यक्त किया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119