अच्छे दिनों के सपने दिखा देश के साथ किया छलावा : राहुल

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी व महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर

चार धाम चार काम को प्राथमिकता से पूरा करेगी कांग्रेस
अल्मोड़ा कांग्रेस पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी व महंगाई के जरिए देश के आम आदमी की कमर तोडऩे का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों को अच्छे दिनों के सपने तो दिखाए। लेकिन उन सपनों को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया।
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को जागेश्वर विधानसभा के दन्या खेल मैदान में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनावों में लोगों को अच्छे दिनों के सपने दिखाए थे। लेकिन मोदी सरकार ने जनता को नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी और कोरोना काल में बेबसी के अलावा और कुछ नहीं दिया। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने हिमाली राज्यों के लोगों को रोजगार देने के दावे तो किए। लेकिन रोजगार देने के बजाय उसने लोगों से रोजगार छीनने का काम किया। अलग अलग तरीके के पांच टैक्स लगाकर छोटे और लघु उद्यमियों की कमर तोडऩे का काम किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के नोटबंदी के निर्णय से सिर्फ आम आदमी परेशान हुआ। काला धन आज तक देश में वापस नहीं आया। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार आज केवल एक खास वर्ग के लिए काम कर रही है। आम आदमी से भाजपा को कोई लेना देना नहीं है। राहुल ने कहा कि चुनावों के वक्त फिर से लुभावने वायदे कर लोगों को छलने की भाजपा की मंशा इस बार पूरी नहीं होगी। उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की बात कही और पार्टी की प्राथमिकताएं भी गिनाई। राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश के लोगों को बेरोजगारी की समस्या से निजात दिलाने के सरकार छोटे और लघु उद्योगों को प्रोत्साहित करेगी। उद्यमियों द्वारा बनाए गए उत्पादों की उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश में मार्केटिंग की व्यवस्था की जाएगी। एक हजार रुपये में मिलने वाला सिलेंडर पांच सौ रुपये में दिए जाने, मुफ्त बिजली, पांच लाख गरीबों तक चालीस हजार रुपये की मदद, बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने का कार्य प्राथमिकता से किया जाएगा। राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने भी अपने संबोधन में भाजपा पर पर्वतीय राज्य की उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तीन तीन मुख्यमंत्री बदलकर यह साबित किया कि उनकी सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही थी। पूर्व स्पीकर और जागेश्वर के पार्टी उम्मीदवार गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास के प्रति समर्पित पार्टी रही है। कांग्रेस ने विकास के जो भी कार्य प्रदेश के लिए भाजपा ने उन्हें रोकने काम किया है। इसलिए इन चुनावों में जनता भाजपा को उसकी जनविरोधी नीतियों का कड़ा जवाब देगी और कांगे्रस पार्टी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में अपना समर्थन देगी।
कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा, कुलदीप इंदौरा, जयश्री अग्रवाल, गोविंद कुंजवाल, जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, चुनाव प्रभारी राधा रमन, प्रशांत भैंसोड़ा, पूरन बिष्ट, दीवान सतवाल, गोपाल सिंह चौहान एडवोकेट केबल सती मनोज संनवाल सिकंदर पवार निर्मल रावत, ललित सतवाल, महेंद्र मेर, शिव राम, रमेश मेलकानी समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।
काले धन को वापस लाने का वादा झूठा

अल्मोड़ा : राहुल गांधी ने कहा है कि भाजपा ने पिछले चुनावों में काले धन को वापस लाने और देश के प्रत्येक व्यक्ति के खाते में पंद्रह लाख रुपये डालने के दावे किए थे। लेकिन ना ही देश में काला धन वापस आया और ना ही किसी के खाते में फूटी कौड़ी आई। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ की राजनीति कर लोगों को छलने का काम कर रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  झूठा नाम-पता बताकर युवती को भगा कर ले गया आसिफ, युवती वृंदावन से बरामद, आरोपी गिरफ्तार

विकास कार्यों को रोकने का लगाया आरोप

अल्मोड़ा कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने भाजपा पर विकास कार्यों को रोकने का आरोप लगाया है। राहुल ने कहा कि जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने लोगों को रोजगार देने के लिए यहां हरिप्रसाद टम्टा शिल्प उन्नयन संस्थान और अमूल दूध संस्था स्वीकृत कराई। लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद इन दोनों महत्वपूर्ण योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वापस सत्ता में आई तो इन संस्थाओं का फिर से निर्माण किया जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खुद को रेखा आर्या बताकर लोगों को धमका रही थी महिला, मुकदमा दर्ज

जागेश्वर के सौंदर्य की तारीफ

अल्मोड़ा : कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी ने गुरुवार को दन्या में आयोजित सभा के दौरान जागेश्वर धाम के प्राकृतिक सौंदर्य की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज वह सिर्फ एक घंटे के लिए जागेश्वर आए हैं। चुनाव समाप्त होने के बाद वह एक दो दिन यहां रहने के लिए जरूर आएंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  समूह "ग" के 4405 पदों पर इसी माह शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया 

कार्यकर्ताओं ने भेंट किए स्मृति चिन्ह
अल्मोड़ा गुरुवार को दन्या पहुंचे राहुल गांधी को कार्यकर्ताओं ने स्थानीय हस्तशिल्प द्वारा तैयार किए गए स्मृति चिन्ह भी भेंट किए। महिलाओं ने राहुल गांधी को तांबे का घड़ा तो यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें ऐपण से लिखी नेम प्लेट भेंट की। जिसकी उन्होंने काफी सराहना की।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119