दो गुटों में बंटे खनन व्यवसाई…एक तरफ सीएम का पुतला फूंका तो दूसरी तरफ सीएम को काले झंडे दिखाने जा रहे खनन कारोबारी गिरफ्तार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। गौला खनन संघर्ष समिति के बैनर तले मोटाहल्दू में चल रहे धरने को 60 दिन हो चुके हैं। मंगलवार को धरना स्थल पर खनन व्यवसायियों ने सीएम का हल्द्वानी आगमन पर  उनका पुतला फूंका। खनन व्यवसायियों ने कहा कि मुख्यमंत्री खनन के मामले में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं, जबकि नदियों से ओवरलोड वाहन खनन का दोहन कर रहे हैं। परंतु सरकार नियम कानून को लागू करवाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। इस दौरान रमेश जोशी, जीवन कबडवाल, भगवान धामी, कैलाश भट्ट, सुरेश चंद जोशी, रमेश कांडपाल, राजू चौबे, हरीश सुयाल, राजेंद्र बिष्ट, सुभाष शर्मा, ललित जोशी, हरीश कांडपाल, राजेंद्र जोशी आदि थे।


     वहीं सीएम को काले झंडे दिखाने जा रहे गौला संघर्ष समिति के सदस्यों को पुलिस ने वनभूलपुरा थाने के पास से हिरासत में ले लिया। सदस्यों ने मुख्यमंत्री से तय भार से ज्यादा उपखनिज ले जाने का आदेश वापस लेने की मांग की। समिति के अध्यक्ष पम्मी सैफी के नेतृत्व में डंपर कारोबारी सीएम को काले झंडे दिखाने पहुंचे। प्रदर्शन करते हुए कारोबारियों ने जमकर नारेबाजी की। कहा कि गौला वाहनों को ओवरलोड की छूट देने से डंपर कारोबारियों का भारी घाटा होगा। सवाल उठाते हुए कहा कि जल एवं मृद्रा प्रदूषण की टीम ने अभी तक केंद्रीय मृदा एवं जल संरक्षण यह तय नहीं किया है कि गौला से कितना आरबीएम निकाला जाएगा। ऐसे में सरकार कैसे 54 लाख घन मीटर आरबीएम निकाले की बात कहते हुए ओवर लोड की छूट दी है। कारोबारियों ने सरकार से तुरंत ओवर लोडिंग का आदेश वापस लेने की मांग की। इस दौरान अरशद अयूब, मकसूद अहमद, सुरजीत सिंह, बबलू, मोइन, शाकिब, इस्लामुद्दीन, जहानत, उमर, अमीर, फैजान, शब्बू खान, जावेद खान, नसीर आदि रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ट्रांसजेंडर अधिनियम की नियमावली में संशोधन करे सरकार : हाईकोर्ट
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119