नई शिक्षा नीति के तहत बालवाटिका का हुआ शुभारंभ-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल

आंगनबाड़ी को जोड़ा बालवाटिका से-

राजकीय प्राथमिक विद्यालय गंगोलीहाट में मंगलवार को नई शिक्षा नीति के अंतर्गत बालवाटिका का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक त्रिभुवन बिष्ट ने किया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष जयश्री पाठक ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान विशिष्ठ अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र मौर्य ने कहा की जिन प्राथमिक विद्यालयो में आंगड़बाड़ी केंद्र हैं वहा 2 वर्ष तक बच्चे आंगनबाड़ी में अध्यन करेंगे तो वही तृतीय वर्ष में वह बालवाटिका में प्रवेश करेंगे और चौथे वर्ष में 6 साल की उम्र में कक्षा 1 में प्रवेश करेंगे।

यह कार्यक्रम विकासखंड के एक विद्यालय में बृहद रूप से किया गया तो वहीं अन्य विद्यालयों में भी कार्यक्रम हुए। कार्यक्रम के दौरान बच्चो ने स्वागत गीत के साथ साथ रंगारंग कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी। इस दौरान आंगनबाड़ी के बच्चों को निशुल्क बैग व कापी किताबे वितरित की गई। कार्यक्रम का समापन खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र मौर्य ने किया। इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष वी बीआरसी समन्वयक भीमराज भंडारी,जी आई सी प्रधानाचार्य शिव दयाल,प्रधानाध्यापक प्रकाश अवस्थी,अध्यापक ममता गंगोला,अध्यापक विजय वर्मा,अध्यापक इंद्र सिंह कार्की,अध्यापक पुरन परगाई,अध्यापिका दीपिका बिष्ट,आंगनबाड़ी कार्यकर्ती विमला रावल,सहायिका पुष्पा रावल सहित अभिभावक एवं विद्यालय के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा की मुश्किलों में बड़ी, महिला ने दर्ज कराई 164 के बयान
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119