बमनचौना के युवाओं ने अपने ही घर परिवार से चन्दा इक्कठा कर किया भव्य भगवती मंदिर का जीर्णोद्धार

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

इस अनूठी पहल से क्षेत्रवासियों ने की युवाओं की सराहना

भिकियासैण। (अल्मोडा़) तहसील भिकियासैण के बमनचौना ग्राम के युवाओं ने अपने ही घर परिवार से पैसे इकट् कर माँ भगवती देवी के जीर्णोद्धार करने की ठानी, जो आज भव्य मंदिर का अन्तिम रूप लेने जा रहा है। इस मंदिर के भव्य रूप से क्षेत्रवासियों ने जहां ग्रामवासियों की सराहना की है, वहीं बमनचौना के युवाओं की भी खूब सराहना की है कि जिन्होंने इस मंदिर की कायाकल्प विधायक निधि या अन्य सरकारी योजनाओं से न कर स्वयं अपने बलबूते करने की ठानी, जो एक पहाड़ के लिए मिसाल के साथ-सांथ एक अनूठी पहल भी है,जिन्होने अभी तक इस मंदिर का जीर्णोद्धार के लिए 16 लाख रुपए खर्च भी कर दिए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शादी का झांसा देकर पहले बनाए संबंध, अब करने लगा दहेज की डिमांड, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज


ग्राम विकास समिति बमनचौना/दिल्ली शाखा के मुख्य पदाधिकारी जगदीश शर्मा ने बताया कि हमने ही अपने परिवार के बहिन, बेटियो व बन्धु, बान्धवो से चन्दा इकट्ठा किया, जो 16 लाख रुपए जमा हुयी। सभी के सहयोग से सभी क्षेत्रवासियों की आस्था और विश्वास के प्रतीक के साथ मांँ भगवती मन्दिर का पुन्रर जीर्णोद्धार कराया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में दिए उद्यमिता के मूल मंत्र


उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए अक्टूबर सन् 2020 में ग्राम विकास समिति बमनचौना दिल्ली शाखा ने प्रयास शुरू किया, और 3 फेसों में अक्टूबर सन् 2022 तक मन्दिर में टिन शेड डलवाया , मन्दिर प्रांगण और सीढ़ियों को चौड़ा करवाया, फर्श डलवाया,फर्श, सीढ़ियों और दीवारों में टाइल बिछाई, और मंदिर प्रांगण के चारों ओर लोहे की मजबूत ग्रिल आदि कार्य करवाए।इस कार्य में लगभग 16 लाख का ख़र्चा अभी तक कर दिया गया है।जल्दी ही सभी ग्रामवासियों के प्रयास से भगवती माता की नई सुंदर मूर्ति भी लगवाई जाएगी। इस पहल में मुख्य पदाधिकारी अध्यक्ष जगदीश शर्मा, उपाध्यक्ष श्री लीला धर शर्मा, सचिव श्री तारा दत्त चौनाल, कोषाध्यक्ष श्री जगदीश जोशी और लेखाकार/सचिव श्री हरीश शर्मा आदि रात दिन लगे है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119