दुर्घटना को दावत दे रहा रामगंगा नदी पर स्थित झूला पुल-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा की रिपोर्ट

भिकियासैंण। विधान सभा सल्ट व रानीखेत को जोड़ने वाली रामगंगा नदी पर स्थित झूला पुल व उससे लगी रोड की हालत बद् से बद्तर हो गयी है, कभी भी दुर्घटना हो सकती है। विभाग सोया हुआ है। भिकियासैण -सबोली रौतेला -मानिला मोटर मार्ग -4 किलोमीटर मिलान बरकिन्डा मानिला मार्ग पर मिलती है, इसी बीच में डामरीकरण व मरम्मत किया जाना है,लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नही दे रहा है।क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी दत्त नैलवाल ने बताया कि कयी बार शासन प्रशासन को इस रोड की सुध लेने के लिये लिखित व मौखिक रूप से कहा कहा लेकिन विभाग के कानों में जूँ तक नहीं रैंगी। इस रोड में रोड का रखरखाव व डामरीकरण समय से हो जाता तो निश्चित ही इस मार्ग से क्षेत्र वासीयों को काफी फायदा होता। आज जनहित में विभाग व शासन ने अनदेखी कर रखी है। यह मार्ग 1962 में माननीय चन्द्रभानु गुप्ता जो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गौधाम हल्दूचौड़ में भजन कीर्तनों का दौर जारी -रात 12:00 बजे होगा श्रीकृष्ण प्रकटोत्सव

सल्ट के चमकना निवाशी लक्ष्मणसिहं अधिकारी ने अपनी विधानसभा सीट दे कर रानीखेत विधानसभा से चुनाव लडा था। सल्ट का विकास माननीय श्री गुप्ता जी ने किया। यह मार्ग उस समय का बना हुआ है, जो कि आज भी ज्यों त्यों है। इस मार्ग का नाम चन्द्रभानु गुप्ता मार्ग के नाम रखना चाहते हैं,इस बात को भी आज क्षेत्रवासी कहते है। परन्तु विभाग्र व शासन द्वारा इस मार्ग के नाम की कोई सुध नहीं ली। वहीं पैदल रामगंगा नदी पर झूलापुल की भी हालत अत्यधिक खराब होने के कारण अपनी विकास की बाट जोह रहा है,कभी भी कोई भी घटना घटित हो सकती हैं। पुल का निर्माण 1986 में किया गया था। इस पुल का निर्माण हुए 35 वर्ष पूर्ण हो गए हैं इस पुल का रंग रोगन, नट बोल्ट, तख्ते जालियाँ , आदि टूट कर लावारिश पड़े हैं। पुल की रेलिंग जो कि जाली वाली थी वो गल चुकी हैं। विभाग प्रान्तीय खण्ड रानीखेत को कई बार मौखिक रूप से सूचना दी गई है,लेकिन वही ढाक के तीन पात। पुल से पौराणिक शिव मन्दिर तक के मार्ग को भी काफी क्षति हुई है।
लक्ष्मी दत्त नैलवाल ने कहा है कि विभाग के पास यदि पैसा नहीं है, तो वे इस मार्ग कि डीपीआर बनाकर शासन तक पहुंचाएं,और शासन से अनुरोध है कि वे इस बात को समझें।
उपरोक्त मार्ग व पुल का कार्य प्रान्तीय खण्ड विभाग रानीखेत के पास है। जिसका मानचित्र भी बना हुआ है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119