मौसम फिर बदलेगा, कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

देहरादून।  उत्तराखंड में मौसम फिर से पलटी मारने वाला है। मौसम विभाग ने 10 जून से लेकर 13 जून तक उत्तराखंड में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए पुलिस-प्रशासन चारधाम यात्रा मार्ग पर विशेष सर्तकता बरता रहा है।


उत्तराखंड में मौसम की मनमर्जियां जारी है। बेमौसम बरसात और बर्फबारी से न सिर्फ चारधाम यात्रा में अड़चने आ रही है, बल्कि किसानों को भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। पहाड़ों में सेब के काश्तकारों को बरसात और बर्फबारी से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। हालांकि अभी भी मौसम की ये मनमानी जारी है। मॉनसून की दस्तक से पहले ही बारिश ने उत्तराखंड में लोगों की मुश्किले बढ़ा रखी है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर उत्तराखंड में जो चेतावनी जारी की है, उसके मुताबिक कल 10 जून को प्रदेश के कुछ पहाड़ी इलाकों में बारिश की आशंका बनी हुई है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने 11 जून को प्रदेश के कई क्षेत्रों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए चलने की चेतावनी भी जारी की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी


इन दिनों उत्तराखंड में बारिश की वजह से सबसे ज्यादा मुश्किलें चारधाम यात्रा मार्ग पर आती है। क्योंकि बारिश में जगह-जगह पहाड़ियों से भूस्खलन होता है। भूस्खलन के कारण कई बार बड़े हादसे में हो जाते है। इसके अलावा जाम की स्थिति तो आम बात है। वहीं, मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए पर्यटन विभाग ने केदारनाथ धाम यात्रा के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर भी 15 जून तक रोक लगा रखी है। हालांकि जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन पहले से हो रखा है, वो केदारनाथ धाम जा सकते है। इसके अलावा 10 जून तक केदारनाथ धाम यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पर भी बंद है। 11 जून से ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन खुल जाएगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119