गंतोला गांव की महिलाएं कुदाल फावड़ा उठाकर लगे स्वयं सड़क निर्माण में -विधायक फकीर राम के आश्वासन के बावजूद ग्रामीणों का सड़क बनाने का कार्य जारी

खबर शेयर करें


कविता रावल
गंगोलीहाट के बेलपट्टी का सुदूरवर्ती गांव गंतोला आज भी सड़क मार्ग से वंचित है जहां के लोग पूर्व में सड़क के लिए आंदोलन भी कर चुके है लेकिन ग्रामीणों को सड़क सुविधा से वंचित रखा गया । गंतोला गांव के वरिष्ठ नगरीक भुपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि कई बार पत्राचार करने के बावजूद उनके गांव को सड़क से नही जोड़ा गया तब मजबूरन गांव की महिलाओं व पुरुषो तथा नौजवानों ने स्वयं फावड़ा , बेलचा , गैडी , सब्बल हाथो मे लेकर 19 मार्च से सड़क का कार्य अपने गांव गंतोला से प्रारंभ कर दिया । मंगलवार तक ग्रामीण लगभग 1 किलोमीटर सड़क का निर्माण कर चुके है । उक्त मामला जब सोसीएल मीडिया में वायरल हुआ तो गंगोलीहाट के विधायक फकीर राम टम्टा को इसकी भनक लग गई और 7 अप्रैल को विधायक सड़क निर्माण कर रहे ग्रामीणों के मध्य पहुंचे और उन्हें सड़क निर्माण करने का आश्वासन दिया लेकिन ग्रामीणों ने कहा हम सड़क निर्माण करते रहेंगे जो मंगलवार तो जारी है । वही ग्रामीण महिला कुरुली देवी , भावना देवी , भूपाल सिंह , रतन सिंह आदि ग्रामीणों ने कहा कि गांव में सड़क ना होने से उनके गांव की बेटियों व बेटो का विवाह भी नही हो पा रहा है।

वही कुरूली देवी रोते हुए कहती है कि जब गांव में कोई बीमार हो जाता है उसे 7 किलोमीटर दूर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र गंगोलीहाट डोली से लेजाने को मजबूर है । गंतोला गांव सड़क मार्ग नही जुड़ने से गांव के लगभग 250 की आबादी के लोगो में सरकार के खिलाफ गहरा रोष व्याप्त है । सड़क निर्माण का कार्य भूपाल सिंह बिष्ट के नेतृत्व में कुरुलि देवी , भावना देवी , जानकी देवी , हरूली देवी , कमला देवी , बिमला देवी , भावना देवी , समाजसेवी राजेंद्र सिंह बिष्ट , जगत सिंह , रतन सिंह , होशियार सिंह सहित चार दर्जन से अधिक लोग अपने घर का काम काज छोड़कर सुबह से सायं 5 बजे तक प्रतिदिन सड़क निर्माण के कार्य में जुटे है । वही समाजसेवी राजेंद्र सिंह बिष्ट ने सरकार पर ग्रामीणों की उक्त महत्वपूर्ण मांग की अनदेखी का आरोप लगाया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बड़ी बहन के साथ छत पर खेल रही चार वर्षीय बच्ची की तीन मंजिला मकान की छत से गिरकर मौत
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119