मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर हुआ भूस्खलन – रानीधारा मार्ग पर यातायात पूरी तरह हुआ ठप – द्वाराहाट चौखुटिया मोटर मार्ग पर भी गिरा पेड़

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा : पिछले दो दिनों से हो रही लगातार के बारिश के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश और भूस्खलन के कारण नगर के रानीधारा मार्ग को काफी नुकसान पहुंचा है। जबकि द्वाराहाट चौखुटिया मोटर मार्ग पर भी पेड़ गिरने के कारण यहां यातायात काफी देर तक बाधित रहा। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।                      

गुरुवार से ही जिले में बारिश का दौर शुरू हो गया था। जो शुक्रवार देर शाम तक चलता रहा। लगातार हो रही बारिश के कारण रानीधारा मार्ग पर भूस्खलन हुआ और यहां जाने वाले मार्ग को काफी क्षति पहुंची। इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह बंद हो गया है। द्वाराहाट चौखुटिया मोटर मार्ग पर भी पंथिन मोड़ के पास चीड़ का एक विशाल पेड़ मुख्य मार्ग पर आ गिरा। जिस कारण इस मार्ग पर भी घंटों यातायात बाधित रहा। जाम में काफी वाहन फंसे रहे। बाद में सूचना के बाद मौके पर पुलिस और आपदा की टीम पहुंची और बमुश्किल इस मार्ग को खोला जा सका। इधर भैंसियाछाना ब्लॉक में सरयू और जैगन नदी के उफान पर आने के कारण बरसाती पानी और मलबा कई घरों में घुस गया। सेराघाट कुंजकिमौला मोटर मार्ग भी बारिश के कारण आवाजाही के लिए पूरी तरह बंद हो गया है। यहां करीब दो दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क सेराघाट से पूरी तरह टूट गया है। आपदा प्रभावित खैरखैत गांव में भी भूस्खलन के कारण कई घरों में दरार पडऩे की सूचना मिली है। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला पुलिसकर्मी के बाद अब सम्मोहन गिरोह ने कॉलेज की प्रोफेसर को अपने जाल में फसाने का किया प्रयास
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119