कारगिल शहीद दिवस पर एमबीपीजी महाविद्यालय में शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हल्द्वानी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कारगिल विजय दिवस पर एमबीजीपीजी महाविद्यालय के लालबहादुर शास्त्री सभागार में भव्य समारोह आयोजित किया गया। इसमें हल्द्वानी के सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक बंशीधर भगत, सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों और एमबीजीपीजी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एनएस बनकोटी ने मां शारदे की मूर्ति पर दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया।

महाविद्यालय के संगीत विभाग के छात्र छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत की सुंदर प्रस्तुति दी। 24 यूके गर्ल्स एनसीसी की छात्राओं ने देशभक्ति नृत्य की प्रस्तुति दी।


प्राचार्य डा. बनकोटी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए वीरों को नमन एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके उपरांत कारगिल युद्ध के वीर सैनिकों, अधिकारियों व वीरांगनाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। जिसमें कर्नल एसके जोशी, अनिता भंडारी, नायक कैलाश चंद्रा, कृष्णा राणा, उमा देवी, जयंती शामिल थी।मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में भारतीय सैनिकों की वीरता की दास्तान सुनाई। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध इस दृष्टि से अभूतपूर्व युद्ध है जिसमें दुश्मन चोटी पर थे और हमारे सैनिक तलहटी में थे और फिर भी भारत के वीर सैनिकों ने दुश्मन के दांत खट्टे कर दिए और विजय पताका फहराकर मां भारती की रक्षा की। उन्होंने कहा कि आज जो सौभाग्य प्राप्त हुआ है इसके अलावा भारत आज एक नई शक्ति के रूप में उभर रहा है और आर्थिक क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर हो गया है। पहले सैनिक आदेश का इंतजार करते थे, लेकिन आज सरकार ने सैनिकों को पूरी स्वतंत्रता दे दी कि वे अपने स्वाभिमान की रक्षा करें और निर्णय लें।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो चाचाओं ने एक भतीजे की खुकरी मारकर की हत्या, दूसरा गंभीर

हल्द्वानी के विभिन्न विद्यालयों सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने सुंदर नाटिका प्रस्तुत की, जिसमें कई दर्शक की आंखे नम हो गई। जो सैनिकों के शहीद होने का दृश्य था मानो वे उस पल को झेल चुके थे और उसको अनुभूत कर रहे थे। सेंट थेरेसा सीनियर स्कूल के छात्र छात्राओं ने भी देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी ।राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और आस्था एकेडमी ने भी नृत्य नाटिका और देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नकली शराब बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़, एसटीएफ ने पकड़ी भारी मात्रा में नकली शराब

संचालन कर रहे सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी पुष्कर सिंह भंडारी ने बताया कि कारगिल शौर्य दिवस पर यह आज एक मंच है जिसमें क्रॉस कंट्री रेस और विकासखंड स्तर पर जो निबंध प्रतियोगिता व वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित हुई थी, उसके विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जा रहा है। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। इस दौरान डॉ नवल लोहनी, डॉ विनय जोशी, डॉ ज्योति टम्टा, डॉ कमला पंत, डॉ दीपा गोवाडी, डॉ संतोष कुमार, डॉ सुरेश टम्टा, डॉ गोविंद बोरा, डॉ महेश कुमार और हल्द्वानी के सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राएं प्राध्यापक उपस्थित थे। इसके साथ ही 24 यूके गर्ल्स बटालियन एनसीसी ने शौर्य दिवस पर किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119