यात्रियों से ठगी करने वाले दो गिरफ्तार -सरकारी वाहन में आधे किराए पर ले जाने का बहाना बनाकर करते थे ठगी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। यात्रियों को सरकारी वाहन में आधे किराए में ले जाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो शातिर ठगों को पुलिस ने एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से ठगी की गई  हजारों रुपए की नकदी बरामद हुई है। रविवार की रात चेकिंग के दौरान मंगलपड़ाव पुलिस ने एक होटल से दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग 42 हजार रुपए की नकदी बरामद की है।  पूछताछ में दोनों ठगों ने अपना नाम कमरुद्दीन 41 पुत्र बूंदू निवासी डासना गाजियाबाद व प्रदीप सिंह 31 पुत्र प्रभु सिंह निवासी विजय नगर गाजियाबाद बताया। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पूर्व उन्होंने हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन के बाहर अल्मोड़ा को जाने वाले एक यात्री से उसका एटीएम कार्ड लेकर  25 हजार रुपए की ठगी की, उससे पहले भी उन्होंने करीब एक माह पूर्व अल्मोड़ा को ही जाने वाले एक और यात्री का हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन के बाहर एटीएम कार्ड लेकर 30 हजार की ठगी की थी।

इधर दो दिन पूर्व वह रात को रुद्रपुर एक होटल में रुके और दूसरे दिन सुबह रोडवेज स्टेशन में एक यात्री से 21 हजार रुपए की ठगी करने के बाद वह हल्द्वानी आ गए और यहां एक होटल में रुके थे। कमरुद्दीन ने बताया कि ठगी करने से पहले साथी प्रदीप रोडवेज के बाहर बैठे यात्रियों के पास जाता है और यात्री से पूछता है कि आपको कहां जाना है, अगर यात्री ने बता दिया तो ठीक है नहीं बताया तो दोनों दूसरे यात्री की तलाश करते हैं। वह यात्रियों को कहते हैं कि हमारे पास सरकारी वाहन है, रोडवेज बस से आधा किराया लेते हैं। उसका साथी प्रदीप पहले से ही यात्री के करीब खड़ा रहता है और वह भी वहीं जाने की बात करता है, जहां उक्त यात्री को जाना है। इस पर यात्री  सरकारी वाहन में जाने को तैयार हो जाता है।  

कमरुद्दीन ने बताया वह दोनों से कहता है अगर तुम्हारे पास कोई कीमती सामान या ज्यादा नकदी तथा एटीएम कार्ड है तो उसे इस लिफाफे के अंदर रख लो और अपने पास से ही दोनों को एक-एक लिफाफा देता है और कहता है कि अगर चेकिंग के दौरान रास्ते में कोई सरकारी अधिकारी पूछे तो कहना हम इसके जानने वाले हैं। कमरुद्दीन का कहना है कि वह यात्रियों से उनका एटीएम कार्ड  नंबर भी पूछ लेता है। वह यात्रियों से कहता है कि दो मिनट में गाड़ी लेकर आ रहा हूं आप यहीं पर बैठे रहना। उसका साथी प्रदीप भी वहीं खड़ा रहता है, ताकि यात्री को लगे यह भी यात्री है। करीब दो-तीन मिनट के बाद प्रदीप भी वहां से यात्री से यह कह कर चला जाता है, वह अभी तक नहीं आया, वह उसे रोडवेज स्टेशन तक देख कर आ रहा है और होटल में चला जाता है, जहां वे कमरा लेकर रह रहे हैं। काफी देर बाद उन्हें ठगी का एहसास होता है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अभी घटना का खुलासा नहीं किया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119