दस मंहगाई वाले राज्यों में आठवें स्थान पर उत्तराखंड : नेगी

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। उतराखंड देश के दस मंहगाई वाले राज्यों में आठवें स्थान पर महंगाई वाला राज्य उत्तराखंड राज्य है। उत्तराखंड राज्य एक छोटा सा राज्य है लेकिन महंगाई के दर पर देश के आठवें महंगाई राज्य के श्रेणी में है।‌ उत्तराखंड राज्य के दुर्गम व पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों को इस बडती हुई महंगाई की मार से बड़ी दिक्कतो का सामना कर रहा है।
पिछले साल से तीन बार तो दूध के दामों में बढ़ोतरी हो गई है पाच से दस प्रतिशत और भी खाने पीने व अन्य सामानों बढोतरी होती जा रही है।


उत्तराखंड में दिसंबर जनवरी से मंहगाई फिसीदी दर5.83से बढ़कर 6.38तक पहुंच गई
आम आदमी व गरीब परिवार के लोगों एक दूध की महंगाई कमर तोड दी। प्रताप सिंह नेगी समाजिक कार्यकर्ता का कहना है उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में रोजगार न मिलने के कारण पलायन की रफ्तार तेजी में है।जो कुछ छोटे मोटे काम धंधे करने वाले हैं उनको ये महंगाई का मार तोड दी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे


उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों व दुर्गम क्षेत्रों में आम आदमी को कौन सा स्थाई रोजगार मिलता है दस दिन काम बीस दिन घर बैठना पड़ता उसी काम धंधे से अपने परिवार का दिनचर्या व बच्चों को लिखना पढ़ाना। नेगी ने बताया उत्तराखंड सरकार ने खाने पीने की ज़रुरी सामानों में तो दिन पर दिन बढ़ोतरी की गरीब परिवार के बच्चों के पढ़ाई के आने वाले स्टेशनरी व कापी किताबों पर भी महंगाई मार नहीं छोड़ी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119