उत्तराखंड में एक जून तक बढ़ा कर्फ्यू:- क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें


कोविड कर्फ्यू का तीसरा चरण, 8 से 11 बजे तक खुलेंगी दुकानें, परचून की दुकानें खुलेंगी 28 मई को।

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी के घटते ग्राफ के बावजूद भी कर्फ्यू की समय सीमा को एक हफ्ते के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार अब प्रदेश में 1 जून तक कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि कर्फ्यू के तीसरे फेस में कुछ राहतें भी लोगों को दी गई हें। कर्फ्यू का तीसरा फेस 1 जून सुबह 6:00 बजे तक रहेगा।
शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि व्यापारियों की मांग के अनुरूप मुख्यमंत्री के साथ विमर्श के बाद बाजार खुलने के समय को 7:00 से 10:00 के बजाए सुबह 8:00 बजे से 11:00 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है। जिसमें पूर्व की भाँति आवश्यक सेवाओं दूध, मीट मछली, फल, सब्जी की दुकानें खोली जा सकेगी। उन्होंने बताया कि राशन और किराने की दुकानों हेतु आम जनता को 28 मई को सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आवश्यक वस्तुओं के क्रय हेतु आवाजाही में छूट रहेगी।


शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से कोविड का ग्राफ प्रदेश में कम होता हुआ दिख रहा है, लेकिन अपने स्तर से सरकार पूरी तरीके से इसकी रोकथाम में जुटी हुई है। उनियाल ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा ही सरकार के सबसे पहली प्राथमिकता है, लिहाजा भविष्य में कोरोना आंकड़ों में कमी आएगी तो तात्कालिक परिस्थितियों के अनुसार कोविड में ढील दी जा सकेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119