ग्राम पंचायत गिन्नी को महिलाओं ने नशामुक्त बनाने का लिया संकल्प-

खबर शेयर करें

मुनस्यारी।
गिरगांव के बाद उससे लगे ग्राम पंचायत गिन्नी में भी महिलाओं की अगुवाई में ग्राम पंचायत को नशामुक्त बनाने का संकल्प पारित किया गया है। महिलाओं ने सभी घरों सहित गिन्नी बैण्ड की दुकानों में जाकर इस गांव को पूर्ण नशामुक्त बनाने के लिए सहयोग की अपील की है। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आज नेतृत्व कर रही महिलाओं को फोन कर उनकी पीठ थपथपाई। कहा कि वे शीघ्र गिन्नी गांव आकर इस गांव को भी गोद लेने की घोषणा करेंगे।


सीमांत विकास खंड के ग्राम पंचायत गिरगांव के बाद गिन्नी दूसरा ग्राम पंचायत है, जिसने पूर्ण शराब बंदी की घोषणा की है। बीते रोज ग्राम प्रधान मीना राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं तथा जागरूक पुरुषों की एक बैठक हुई। जिसमें तय किया गया है कि ग्राम पंचायत गिन्नी में नशें के सभी प्रकारों पर रोक रहेगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अतिथि महिला शिक्षकों को भी मिलेगा प्रसूति व मातृत्व अवकाश         


महिलाओं ने तय किया है कि पूजा, पाठ, विवाह, नामकरण, उन्नयन संस्कार सहित भवनों के लिंटर आदि सार्वजनिक समारोहों में शराब पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई जाएगी।


बैठक में तय होने के बाद महिलाओं द्वारा घर -घर जाकर ग्राम पंचायत के 167 परिवारों से शराबमुक्ति अभियान में भागीदारी करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि गिन्नी बैण्ड स्थित दुकानदारों से भी सहयोग की अपील की गई है।
महिला स्वयं सहायता समूहों की अध्यक्ष धाना देवी राणा, कोषाध्यक्ष कमला राणा ने आज जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया को फोन द्वारा अपने अभियान की जानकारी दी। मर्तोलिया ने कहा कि सरकार क्या करती है, हम केवल अपने गांव तथा घर को नशे से बचाने के लिए विचार विमर्श कर नशामुक्त समाज बनाने के लिए आगे आएं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा को कोर्ट से झटका -पॉक्सो लगने से नहीं मिल सकती अग्रिम जमानत  


उन्होंने महिलाओं के इस अभियान की तारीफ करतें हुए कहा कि वे शीघ्र गांव में आकर इस गांव को भी गोद लेकर यहां विकास कार्यों की बौछारें करवायेंगे। उन्होंने ग्रामवासियों से इस अभियान को सफल बनाने हेतु सहयोग देने की अपील की।
महिला स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं ने इस अभियान की सफलता के लिए कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि आख़िरी दम तक वे गिन्नी गांव को नशामुक्त बनाकर ही दम लेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  प्रदेश में 25 नवंबर तक होंगे निकाय चुनाव


इस अवसर पर वयोवृद्ध सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल सिंह नेगी, गंगा राम, पुष्कर राणा, चंचल राणा, जसमल सिंह नेगी,नारायण राणा, ग्राम प्रधान मीना राणा, धाना देवी राणा, कमला देवी राणा, दीपा मेहरा, ज्योति नेगी, बसंती राणा, पुष्पा राणा, नारायणी, उदीमा, देवकी, कुसुमा,नथुली,हिमम्ती देवी आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119