राजकीय महाविद्यालय हरिद्वार में भारत में स्वास्थ्य सुविधाएं व चुनौतियां एवं अवसर पर कार्यशाला का आयोजन

खबर शेयर करें

राजकीय महाविद्यालय मरगूबपुर हरिद्वार में उत्तराखंड प्रदेश में प्रस्तावित G-20 के बारे में जागरूकता हेतु आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में बुधवार को भारत में स्वास्थ्य सुविधाएं व चुनौतियां एवं अवसर” विषय पर आज एक कार्यशाला का आयोजन किया।
जिसमें ’अमेरिका इंडिया फाउंडेशन ‘ से मानसी कार्यक्रम के अन्तर्गत ट्रेनिंग में मौ. तालिब और श्रीमती मोनिका ने पोषण के महत्व,कुपोषण से बचाव, स्वास्थ्य सुविधाओं हेतु किए जा रहे सरकारी प्रयासों तथा खान- पान की स्वस्थ आदतों के विषय में विद्यार्थियों को विस्तार पूर्वक बताया साथ ही सभी विद्यार्थियों को कैल्शियम और विटामिन- डी के डोज भी वितरित किए गए।


द्वितीय सत्र में महाविद्यालय में “कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम एक प्रयास” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।संगोष्ठी का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.सत्यपाल सिंह ने करते हुए महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों,कर्मचारियों एवम विद्यार्थियों को इस महामारी के संक्रमण से बचाव और रोकथाम हेतु शपथ दिलवाई।साथ ही प्राचार्य डॉ.सिंह ने इस घातक विषाणु के प्रभाव एवं प्रसार को रोकने, कोविड – 19 संक्रमण के बचाव से जुड़े आचार -व्यवहार का अनुसरण करने तथा दूसरों को इससे बचने हेतु प्रोत्साहित करने की शपथ भी दिलाई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मैक्स चालक का दिल का दौरा पडऩे से मौत - बागेश्वर से सवारी लेकर आ रहा था गरुड़  

कार्यक्रम की संयोजक डॉ. शेफाली शुक्ला, एसो. प्रो. समाजशास्त्र विभाग ने विद्यार्थियों को मास्क का प्रयोग करने, नियमित रूप से साबुन तथा पानी से हाथ धोने, सोशल डिस्टेंशिंग तथा स्वच्छता से संबंधित नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित एवं जागरूक किया। संगोष्ठी में डॉ. अनिल कटियार, डॉ. मुकेश गुप्ता, श्रीमति मंजू अग्रवाल, डॉ. अनिल कुमार आदि ने भी अपने विचार रखे तथा विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं स्वास्थ्य विभाग की गाईडलाइन का पालन करने पर विषेश बल दिया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119