बिंदुखत्ता में 12 बीघा फसल आग से नष्ट

खबर शेयर करें

लालकुआं। विद्युत शॉर्ट सर्किट के चलते बिन्दुखत्ता के टेंट चौराहा शास्त्रीनगर में आधा दर्जन ग्रामीणों की 12 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आसपास के ग्रामीणों द्वारा बमुश्किल आग पर काबू पाया गया।बुधवार दोपहर को बिन्दुखत्ता के शास्त्रीनगर स्थित टेंट चौराहा में शॉर्ट सर्किट के चलते निकली तेज चिंगारी से गेहूं के खेत में आग लग गई। जल्द ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते गेहूं की पकी फसल धू-धू कर जलने लगी। आनन-फानन में ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान हवा ने आग में घी का काम किया।

जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक 12 बीघा क्षेत्र में गेहूं की फसल राख बन चुकी थी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड में हरक सिंह बिष्ट, हीरा सिंह बिष्ट, पूरन सिंह बिष्ट, रंजीत सिंह गैड़ा व पूरन पाण्डे का भारी नुकसान हुआ है। उनकी गेहूं की पूरी फसल जलकर राख होने से साल भर के रासन की किल्लत हो गयी है। वहीं मोटाहल्दू के जयपुर बीसा गांव में पप्पू डोंठाल के खेत में भी अचानक आग लग गयी। ग्रामीण जब तक आग को रोक पाते तब तक खेत में खड़ी गेहूं की दो बीघा फसल जल कर राख हो गयी। सूचना के बाद विद्युत विभाग के कर्मचारी व राजस्व विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इस मामले में उप जिलाधिकारी ऋ चा सिंह ने कहा कि अग्नि पीडि़तों को जो भी मदद होगी वह जांच के बाद की जायेगी। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119