14 अगस्त बेरीपड़ाव में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला की मौत के मामले में मायके पक्ष के लोगो के खिलाफ भी कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें

लालकुआं: गत 14 अगस्त बेरीपड़ाव में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला की मौत के मामले में मायके पक्ष के लोगो के खिलाफ भी कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि पुलिस पहले ही मृतक महिला के पति, देवर व सास को दहेज हत्या की धाराओं में जेल भेज चुकी है।

बता दे कि गत 13 अगस्त को बेरीपड़ाव के हिम्मतपुर चौम्वाल निवासी मनीष कुँवर की पत्नी दीपा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामले में पुलिस मृतका की मां पुस्पा देवी की तहरीर पर उसके पति, देवर व सास के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पति मनीष कुँवर व देवर प्रकाश कुँवर को जेल भेज दिया है। इधर जेल जाने से पूर्व दिवस मृतक महिला के आरोपी पति मनीष ने कोतवाली में मृतका के मायके वालों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने, तोड़फोड़ करने व जान से मारने की धमकी समेत कई आरोप लगाए हैं। जिस पर पुलिस ने मनीष की तहरीर पर देवेन्द्र बिष्ट व इसके माता – पिता निवासी हल्द्वानी, ललित नेगी निवासी शांतिपुरी न0-4, पूजा नेगी निवासी शांतिपुरी न0-4, हरीश नेगी निवासी खडकपुर, जीवन रौतेला निवासी खडकपुर, पुष्पा रौतेला निवासी खड़कपुर, राधा रौतेला निवासी खडकपुर, ममता नेगी निवासी रुद्रपुर, हेमा नेगी निवासी रुद्रपुर, रविन्द्न निवासी छडैल हल्द्वानी समेत छः अन्य लोगों के खिलाफ धारा 323, 504, 506, 379, 452, 427 व 147 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नशे में धुत कार चालक ने स्कूटियों को मारी टक्कर, गिरफ्तार

मनीष द्वारा दी गई तहरीर में कहा गया है कि 14 अगस्त को जब में अपनी पत्नी के शव को घर लाया तो कुछ लोगो ने धारदार हथियार व लाडी – डन्डा से लैस होकर उसके घर में हमला कर दिया। प्रार्थी मनीष कुंवर व उसकी माँ हंसी देवी तथा भाई प्रकाश कुंवर पर जानलेवा हमला कर दिया । सिससे तीनो को गंभीर चोटे आई है । मारपीट के दौरान इन लोगो ने गैस का सिलेन्डर खोलकर घर में आग लगाने का प्रयास भी किया। तथा घर का सामान टीवी . फिज , वाशिगं मशीन, कुलर, पंखें , लाइटे, अलमारियां आदि सारा सामान तोड़ फोड़ कर तहस – नहस कर दिया। घर में अल्मारी तोड़कर उसमे रखे जेवर चुरा लिये है । कुछ लोगो ने बीच बचाव का प्रयास किया तो उक्त लोगो ने उनको भी मार – मार कर भगा दिया । तथा मुझे व मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया

14 अगस्त की प्रातः को पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही दीपा का शव उसके ससुराल पहुचा तो बेरीपड़ाव के खड़कपुर निवासी मायके वालों ने वहां पहुच कर हंगामा व तोड़फोड़ कर दिया। जबकि पिटाई लगाकर देवर व सास को कमरे में बंद कर दिया। इस दौरान पति मौका पाकर फरार हो गया था। मायके वालों द्वारा किए जा रहे हंगामे के बाद पीएसी की एक प्लाटून के साथ ही हल्द्वानी, लालकुआं व हल्दूचौड़ की पुलिस, एसओजी व गुप्तचर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। करीब तीन घंटे के हंगामे के बाद बमुश्किल शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा सका।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119