भूस्खलन की चपेट में आने से  16 कमरों का भवन जमींदोज

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।  रुद्रप्रयाग जिले में भी बारिश के कारण बड़ा हादसा हो गया।  यहां बांगर पट्टी के धारकुड़ी में 16 कमरों का भवन भूस्खलन की चपेट में आने से जमींदोज हो गया।  बताया जा रहा कि भूस्खलन के कारण पूरा मकान लस्तर नदी में समा गया।  घटना सोमवार 12 अगस्त देर रात की है।  रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन को मामले की जानकारी मंगलवार सुबह 13 अगस्त को मिली है, जिसके बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।

भूस्खलन की वजह से हुआ हादसा: जानकारी के अनुसार जखोली ब्लॉक की बांगर पट्टी के धारकुड़ी में मयाली-रणधार मोटर मार्ग पर बना लंबा सा भवन बीती रात भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन में ध्वस्त हो गया।  बताया जा रहा है कि भवन में कुछ दुकानें और कुछ आवासीय कमरे थे।  16 कमरों के इस भवन के ध्वस्त होने से भवन स्वामी खासे चिंतित हैं।
भवन में कई दुकाने भी थी: जमींदोज हुए भवन में मकान सिंह पंवार के 11 कमरे, सज्जन सिंह मेंगवाल के तीन कमरे व कुलदीप भारती के दो कमरे ध्वस्त थे।  जिसमें कुछ आवासीय व कुछ दुकानें बताई जा रही हैं।  प्रभावित सज्जन सिंह मेंगवाल ने बताया कि उनके तीन मंजिला मकान में दुकान भी शामिल थी, जिसमें कम्प्यूटर, प्रिंटर मशीन सहित अन्य करीब पांच लाख का सामन पूरी तरह से बर्बाद हो गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी


भूस्खलन के कारण मकान में कुल मिलाकर 16 कमरे पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गए हैं।  यह भवन सड़क पर मौजूद था, लेकिन बीती रात हुई भारी बारिश के चलते पूरा भवन भूस्खलन की चपेट में आ गया।  वहीं मंगलवार को एसडीएम जखोली भगत सिंह फोनिया, तहसीलदार बीएल आर्य व राजस्व उप निरीक्षक ने घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना किया।  एसडीएम ने बताया कि दुकानों के मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर उचित कार्रवाई करने के लिए लिखा जा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119