अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद के घर से पुलिस ने करीब छह ट्रक सामान किया कुर्क -अलमारियों में भारतीय मुद्रा के साथ-साथ विदेशी मुद्राएं भी मिलीं।

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। हिंसा के मामले में शनिवार को पुलिस ने तीन और वांटेड आरोपियों के घरों पर संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई। उधर, मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के घर शुक्रवार देर रात को रोकी गई संपत्ति कुर्क की कार्रवाई को शनिवार को पुलिस ने पूरा किया।

अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद के घर से पुलिस ने करीब छह ट्रक सामान कुर्क किया है। वहीं फरार चल रहे वांछित आरोपियों में से एक नामजद आरोपी एजाज के खिलाफ रविवार को कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी। कुर्क किया गया सभी सामान देखरेख चौकी पर पैरामिलिट्री फोर्स की निगरानी में रखा गया है।

वनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के घर पर कुर्की की कार्रवाई पुलिस एवं पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी में शुक्रवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे शुरू हुई थी। रात करीब 12 बजे कुर्की कार्रवाई को रोक दिया गया था। इसके बाद शनिवार की सुबह करीब 10 बजे कार्रवाई दोबारा शुरू की गई, जो दोपहर दो बजे तक चलती रही। इस तरह मलिक के घर कुल करीब 13 घंटे कुर्की की कार्रवाई चली।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जमरानी कालोनी के सरकारी आवास गिराने में जुटा ठेकेदार दीवार और छत के नीचे आया, मौत

मलिक और उसके बेटे मोईद के घर से पुलिस ने करीब छह ट्रक सामान कुर्क किया है। वहीं फरार चल रहे वांछित आरोपियों में से एक नामजद आरोपी एजाज के खिलाफ रविवार को कुर्की की कार्रवाई शुरू की जाएगी। कुर्क किया गया सभी सामान देखरेख चौकी पर पैरामिलिट्री फोर्स की निगरानी में रखा गया है।

वनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के घर पर कुर्की की कार्रवाई पुलिस एवं पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी में शुक्रवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे शुरू हुई थी। रात करीब 12 बजे कुर्की कार्रवाई को रोक दिया गया था। इसके बाद शनिवार की सुबह करीब 10 बजे कार्रवाई दोबारा शुरू की गई, जो दोपहर दो बजे तक चलती रही। इस तरह मलिक के घर कुल करीब 13 घंटे कुर्की की कार्रवाई चली।

इस दौरान पुलिस ने मलिक के घर का चप्पा-चप्पा खंगाल डाला। इस दौरान घर पर रखे एक-एक सामान को जब्त किया गया। पुलिस ने घर के दरवाजे और डोरमेट से लेकर सीलिंग फैन, बाथरूम में लगे गीजर सहित हर तरह के फर्नीचर, ज्वेलरी, साज-सज्जा का सामान, विदेशी घड़ियां, इत्र, जिम आदि का सामान, सोफा सेट, क्रॉकरी, वाहन सहित अन्य सभी तरह का सामान जब्त किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पीएम मोदी एवं सीएम धामी के नेतृत्व में प्रदेश नई ऊंचाईयां छुएगा : संजीव

शनिवार को पुलिस ने फरार चल रहे वांटेड आरोपियों वसीम उर्फ हप्पा, रईस उर्फ दत्तू और तसलीम के घरों पर भी संपत्ति कुर्क की कार्रवाई पूरी की। इन आरोपियों के घरों से भी टीम ने घरेलू सामान और हर तरह का बिक्री अथवा नीलामी योग्य सामान जब्त किया।शनिवार को पुलिस ने फरार चल रहे वांटेड आरोपियों वसीम उर्फ हप्पा, रईस उर्फ दत्तू और तसलीम के घरों पर भी संपत्ति कुर्क की कार्रवाई पूरी की। इन आरोपियों के घरों से भी टीम ने घरेलू सामान और हर तरह का बिक्री अथवा नीलामी योग्य सामान जब्त किया।

बता दें कि रविवार को फरार चल रहे एक अन्य वांटेड आरोपी एजाज के घर पर संपत्ति कुर्क की कार्रवाई शुरू की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कुर्क किया गया पूरा सामान देखरेख पुलिस चौकी के मैदान में पैरामिलिट्री फोर्स की निगरानी में रखा गया है। शनिवार को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने पूरे सामान की सूची तैयार की। एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कुर्क की गई संपत्ति की आकलन रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट में पेश की जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शानदार प्लेसमेंट पर छात्र-छात्राओं को ग्राफिक एरा भीमताल एवं हल्द्वानी में किया सम्मानित

पुलिस के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, मलिक के घर में जब टीम ने छानबीन शुरू की तो वहां रखी अलमारियों में भरतीय मुद्रा के साथ-साथ विदेशी मुद्राएं भी मिलीं। जानकारी के मुताबिक, इनमें बांग्लादेश, नेपाल, सउदी अरब व कुछ अन्य देशों की करेंसी शामिल हैं। हालांकि उनकी संख्या कितनी है, इस बारे में पुलिस फिलहाल कुछ नहीं बता रही है। सूत्र बताते हैं कि विदेशी मुद्राएं भी जब्त कर ली गई हैं।

मलिक व उसके परिवार वालों को कसरत का भी शौक रहा है। टीम ने कार्रवाई के दौरान उसके मकान में एक हिस्से जिम होना पाया। वहां उसकी कीमती जिम एक्सरसाइज मशीनें भी रखी मिलीं। पुलिस ने ट्रेड मिल मशीन व कसरत में इस्तेमाल होने वाली साइकिल भी कब्जे में ली है। इसके अलावा कसरत का अन्य सामान भी जब्त कर लिया है।

फैंसी सोफा सेट, महाराजा डायनिंग सेट, फ्रिज, अलमारी, विदेशी महंगे ब्रांड की घड़ियां, अरब देशों के इत्र, एयर कंडीशनर, कंप्यूटर, प्रिंटर, गीजर, ऑयल हीटर, टीवी, अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स के आइटम, तलवार, ज्वेलरी, पंखे, बेड, गद्दे, पर्दे, दरवाजे, खिड़कियां, स्कूटी आदि जब्त किया गया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119